जयपुर में हारा ओमीक्रोन, पॉजिटिव हुए सभी मरीज नेगेटिव
जयपुर में हारा ओमीक्रोन, पॉजिटिव हुए सभी मरीज नेगेटिव
Share:

जयपुर: राजस्थान (Rajasthan)के जयपुर में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन (Omicron) से पॉजिटिव सभी 9 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आ गई है. जी हाँ, हाल ही में राजस्थान स्वास्थ्य विभाग ने इस बारे में जानकारी दी है. बताया जा रहा है, सभी मरीजों को आरयूएचएस अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. इसी के साथ ही उन्हें सात दिनों तक हो क्वारंटीन में रहने की सलाह दी गई है. आप सभी को हम यह भी बता दें कि राज्य में पहली बार पांच दिसंबर को जयपुर में नौ लोगों के कोरोना वायरस के नए स्वरूप ‘ओमिक्रोन’ से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी.

इस लिस्ट में चार लोग दक्षिण अफ्रीका से लौटे थे और पांच उनके संपर्क में आए उनके रिश्तेदार थे. इस बारे में बात करते हुए अधिकारियों ने बताया था कि दक्षिण अफ्रीका से लौटे परिवार सहित उनके संपर्क में आए 34 लोगों के नमूने लिए गए थे, जिनमें से नौ लोगों के ओमिक्रोन से संक्रमित होने की पुष्टि हुई जबकि 25 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आयी. आप सभी को हम यह भी बता दें कि ओमिक्रोन वेरिएंट का सबसे पहला मामला कर्नाटक में दो दिसंबर को आया था. वहीं देश में अब तक इस वेरिएंट से 23 लोग पॉजिटिव हुए हैं.

बताया जा रहा है ओमिक्रोन के सबसे अधिक 10 मामले महाराष्ट्र में हैं. वहीं वैश्विक स्तर पर ओमिक्रोन स्वरूप के 2,303 मामले हैं. इन सभी के बीच डीजीसीए ने बृहस्पतिवार को कहा कि, 'भारत अपनी निर्धारित अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों को अगले साल 31 जनवरी तक निलंबित रखेगा.'

ओमिक्रॉन वैरिएंट से निपटने के लिए ब्रिटेन ने कड़े कदम उठाए

बड़ी खबर: जनवरी में आएगी कोरोना की तीसरी लहर लेकिन नहीं होगा ज्यादा असर!

OMICRON: अजित पवार बोले- 'केवल मुंबई में नहीं आती अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -