ओमिक्रॉन वैरिएंट से निपटने के लिए ब्रिटेन ने कड़े कदम उठाए

 

लंदन: प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने संकेत दिया कि यूके (ब्रिटेन) ओमिक्रॉन वैरिएंट के तेजी से प्रसार को रोकने के लिए इस सर्दी में "प्लान बी" की सीमाओं को लागू करेगा।

प्रधान मंत्री ने बुधवार रात डाउनिंग स्ट्रीट समाचार सम्मेलन में कहा कि 13 दिसंबर से, व्यक्तियों को जहां भी संभव हो घर से काम करना चाहिए, और शुक्रवार से शुरू होने वाले  "अधिकांश सार्वजनिक इनडोर" स्थानों में फेस मास्क की आवश्यकता होगी।

अगले सप्ताह से, नाइट क्लबों और बड़े स्थानों में प्रवेश करने के इच्छुक लोगों के लिए दो वैक्सीन खुराक या एक नकारात्मक कोविड -19 परीक्षण के प्रमाण की आवश्यकता होगी, जॉनसन ने कहा, जो लोग ओमिक्रॉन मामलों के संपर्क में हैं, उन्हें दैनिक परीक्षण के अधीन किया जा सकता है। उन्होंने जोर देकर कहा कि नई प्रक्रियाएं, "लॉकडाउन नहीं" थीं और लोगों को "क्रिसमस पार्टियों या नैटिविटी प्रदर्शनों को रद्द नहीं करना चाहिए", और कहा कि नाइट क्लब खुले रहेंगे।

ब्रिटिश सरकार के अनुसार, "प्लान बी" की घोषणा सितंबर में की गई थी और यह नए वैरिएंट का मुकाबला करने और राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा के जोखिम को कम करने में मदद करेगी, जो कि निरंतर दबाव में है। सबसे हालिया आंकड़ों के अनुसार, ओमिक्रोन वैरिएंट  तेजी से फैल रहा है।

यूके स्वास्थ्य सुरक्षा एजेंसी ने खुलासा किया कि यूके में ओमिक्रोन वैरिएंट के अन्य 131 मामले दर्ज किए गए हैं, जो कुल 568 हैं।

रायसी, इरदुगान ने द्विपक्षीय संबंधों में एक नए युग की शुरूआत करने का वादा किया

फिलीपीन सरकार ने 13 दिसंबर से फ्रांस से यात्रा पर रोक लगाई

म्यांमार के अपदस्थ नेताओं को कारावास से चिंतित UNSC

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -