एएमयू में उठी मंदिर बनवाने की मांग, हिन्दू छात्रों के साथ हो रहा भेदभाव
एएमयू में उठी मंदिर बनवाने की मांग, हिन्दू छात्रों के साथ हो रहा भेदभाव
Share:

अलीगढ़ : अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) के छात्र नेता अजय सिंह ने यूनिवर्सिटी के परिसर में सर्वधर्म पूजा स्थल की स्थापना करने की मांग उठाई है. कैंपस परिसर में मंदिर, गुरुद्वारा और चर्च को स्थापित किए जाने की मांग को लेकर अजय सिंह ने कुलपति को एक खत भी लिखा है. अजय ने कहा है कि यूनिवर्सिटी परिसर में मंदिर, गुरुद्वारा और चर्च की स्थापना होने पर सरकार को यूनिवर्सिटी का सकारात्मक रवैया देखने को मिलेगा. उन्होंने कहा है कि सर्वधर्म मंदिर स्थापित होने से विद्यार्थी परीक्षा के दौरान अच्छे नतीजों के लिए ज्ञान की देवी सरस्वती के मंदिर में माथा टेक सकेंगे.  

नए साल में किसानों को ये बड़ा तोहफा देने जा रही केंद्र सरकार

अजय ने अपने पत्र में यह भी लिखा है कि परिसर में बहुसंख्यक विद्यार्थियों को प्रार्थना करने के लिए एक विशेष स्थल और समय भी मिला हुआ है. किन्तु यहां पढ़ने वाले हिन्दू, सिख और ईसाई छात्रों के लिए कोई प्रार्थना स्थल मौजूद नहीं है जो की भेदभाव वाली बात है. नोएडा में पार्क में नमाज अदा करने पर रोक लगाने को यूनिवर्सिटी से जोड़ते हुए अजय ने कहा है कि छात्रसंघ यूनियन के अधिकारी नोएडा प्रशासन द्वारा सार्वजनिक स्थल पर नमाज़ अदा करने पर पाबन्दी लगाने पर धार्मिक स्वतंत्रता का हवाला देते हुए इसे गलत बता रहे हैं, जबकि नोएडा पुलिस  ने सभी धर्मों के धार्मिक आयोजनों पर पाबन्दी लगाई है.

कांग्रेस ने मनाया 134वें स्थापना दिवस का जश्न, राहुल और मनमोहन ने केक काटकर दी बधाई

अजय सिंह ने एएमयू छात्र संघ और यूनिवर्सिटी प्रशासन से गैर मुस्लिम छात्रों के लिए परिसर के भीतर मौलाना आजाद लाइब्रेरी के सामने पार्क में मां सरस्वती का एक मंदिर बनवाने की मांग उठाई है. उन्होंने कहा है कि सरस्वती माता का मंदिर गंगा-जमुनी संस्कृति एवं धर्म निरपेक्षता का उदहारण पेश करेगी. उन्होंने एएमयू कुलपति से मंदिर बनवाने  तथा रोज शाम में मंदिर में आरती करने की अनुमति सभी छात्रों को देने की मांग की है.

खबरें और भी:- 

NCPOR ने मांगे आवेदन, मिलेगी हर माह 80 हजार रु सैलरी

NGT भर्ती : ग्रेजुएट जल्द से जल्द करें आवेदन, ऑफिस अस्सिटैंट पदों पर भर्तियां

हमारा राष्ट्रगान ‘जन गण मन’ बंगाल के लिए सम्मान- ममता बनर्जी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -