इस फिल्म में मेघना ने पंजाब को बनाया था पाकिस्तान

हाल ही में रिलीज़ हुई आलिया भट्ट की फिल्म 'राज़ी' को क्रिटिक्स और दर्शकों द्वारा काफी सराहनाएं मिल रही है. पहले दिन से ही इस फिल्म को काफी अच्छा रेस्पॉन्स मिल रहा है, जिसने अभी तक करीब 39 करोड़ की कमाई कर ली है. इसी फिल्म की मेकिंग वीडियो में मेघना गुलज़ार ने बताया कि उन्हें पंजाब को पकिस्तान बनाने में उन्हें किस तरह की मुसीबतों का सामना करना पड़ा था.

मेघना ने बताया कि उन्हें पंजाब के भीड़-भाड़ वाले इलाके को साल 1971 के पाकिस्तान के शहर रावलपिंडी जैसा दिखाना था. इसी कारण उन्होंने वहाँ की कई दुकानों के बोर्ड्स को उर्दू में लिखवाया और आसपास में मुसलामानों को आते-जाते दिखाया. सबसे इंटरेस्टिंग बात यह रही कि अंदर की लोकेशन को मुंबई के ही घर में फिल्माया गया है, वहीं पाकिस्तान के रावलपिंडी शहर को पंजाब में शूट किया गया है.

 

इस फिल्म के प्रोड्कशन डिज़ाइनर सुब्रतो चक्रवर्ती ने बताया कि, "हमने बैनर हाथ से लिखवाए, ताकि वो करेक्ट जोन लगे. इतना क्राउड था कि पैदल चलने में दिक्कत होती, हमने सारे क्राउड को कंट्रोल करके, सारे बोर्ड को निकालकर अपने बोर्ड लगाए और उर्दू लिखकर इसे करेक्ट लोकेशन बनाया." आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कलेक्शन के मामले में आलिया की 'राज़ी' अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर की फिल्म '102 नॉट आउट' से भी आगे निकल चुकी है.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

'रेस 3' के सारे पैसे डूबने को लेकर क्या सच में डरे हुए थे सलमान खान

एक साथ कई गाड़ियां देख सलमान भूल गए अपनी गाड़ी, वीडियो हुआ वायरल

संजय दत्त की बेटी ने की बोल्डनेस की हदें पार, सौतेली माँ ने दिया ऐसा रिएक्शन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -