अखिलेश यादव ने मारी पलटी, पहले बोले थे- मैं भाजपा की वैक्सीन नहीं लगवाउँगा
अखिलेश यादव ने मारी पलटी, पहले बोले थे- मैं भाजपा की वैक्सीन नहीं लगवाउँगा
Share:

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को कहा कि वह भी कोरोना वैक्सीन लगवायेंगे। अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ''जनाक्रोश को देखते हुए आख़िरकार सरकार ने कोरोना वायरस रोधी टीके के राजनीतिकरण की जगह ये घोषणा की कि टीके वह लगवाएगी। हम भाजपा के टीके के ख़िलाफ़ थे पर 'भारत सरकार' के टीके का स्वागत करते हुए हम भी टीका लगवाएंगे व टीके की कमी से जो लोग टीका नहीं लगवा सके थे उनसे भी लगवाने की अपील करते हैं।''

उल्लेखनीय है कि इस साल जनवरी में जब कोरोना वायरस की वैक्सीन आई थी, तब सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सरकार से पूछा था कि टीकाकरण अभियान कैसे चलाया जाएगा और गरीबों को निःशुल्क वैक्सीन कब मिलेगी। उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम ने कहा था कि उन्हें देश के डॉक्टरों पर भरोसा है, किन्तु सरकार पर नहीं। उन्होंने कहा था कि एक साल बाद, जब सपा की सरकार सत्ता में आएगी, हम सभी के लिए फ्री वैक्सीन सुनिश्चित करेंगे।

यादव ने यह कहते हुए विवाद भी खड़ा कर दिया था कि वह खुद भाजपा की वैक्सीन नहीं लगवाएंगे। हालांकि बाद में उन्होंने कहा था कि वह वैज्ञानिकों का उल्लेख नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा था कि, "हमें अपने डॉक्टरों पर पूरा यकीन है, लेकिन सरकार पर नहीं... यह अच्छा है कि कोरोना वायरस की वैक्सीन आ गई है, लेकिन डॉक्टर जो कहते हैं, उस पर विश्वास करें, सीएम योगी आदित्यनाथ पर नहीं।'' बता दें कि सोमवार को जब अखिलेश के पिता मुलायम सिंह यादव ने वैक्सीन लगवाई है, उसके बाद टीके को लेकर अखिलेश के सुर बदल गए हैं। 

पहले बोले- राज्यों को वैक्सीन खरीदने की अनुमति दें, फिर समझ में आया- 'हमसे न हो पाएगा'

बगदाद में वरिष्ठ इराकी खुफिया अधिकारी निब्रास फायरमैन का हुआ क़त्ल

थाईलैंड ने अधिक प्रकोप के बीच शुरू किया कोरोना टीकाकरण अभियान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -