थाईलैंड ने अधिक प्रकोप के बीच शुरू किया कोरोना टीकाकरण अभियान
थाईलैंड ने अधिक प्रकोप के बीच शुरू किया कोरोना टीकाकरण अभियान
Share:

बैंकॉक: थाईलैंड ने पिछले महीने महामारी की शुरुआत के बाद से अपने सबसे खराब कोरोनावायरस प्रकोप को रोकने के प्रयासों के बीच जून में 6 मिलियन शॉट्स को लक्षित करते हुए एक बड़े पैमाने पर कोरोना टीकाकरण कार्यक्रम शुरू किया है। रिपोर्ट के अनुसार, देश भर में 986 टीकाकरण स्थल 7 जून से खुल गए, क्योंकि देश वर्ष के अंत तक अपनी लगभग 70 मिलियन आबादी में से लगभग 70 प्रतिशत को झुंड प्रतिरक्षा बनाने के लिए टीकाकरण करने का प्रयास करता है।

साथ ही सभी पात्र लोगों का टीकाकरण किया जाएगा, प्रधान मंत्री प्रयुत चान-ओ-चा ने सोमवार को यहां एक टीकाकरण स्थल का दौरा करते हुए कहा। अस्पतालों और स्वास्थ्य संस्थानों के बाहर कुछ स्थानों को टीकाकरण स्थलों के रूप में नामित किया गया है ताकि बैंकॉक में टीकाकरण प्रक्रिया को तेज किया जा सके, जो प्रकोप की नवीनतम लहर का केंद्र है। बैंकॉक के बाहर, कुछ शॉपिंग सेंटर और खेल सुविधाओं को भी स्थानीय निवासियों के लिए टीकाकरण स्थलों के रूप में नामित किया गया है।

रोल-आउट के पहले दिन के पहले दो घंटों के भीतर, 143,000 लोगों को टीका लगाया गया है, जो देश के लिए अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए एक बहुत अच्छी शुरुआत है, विदेश मंत्रालय के एक अधिकारी, नतापनु नोपाकुन ने कहा, सेंटर फॉर कोरोना सिचुएशन एडमिनिस्ट्रेशन (CCSA) की एक ब्रीफिंग में। रविवार तक, थाईलैंड ने टीकों की 4.2 मिलियन खुराक दी है। सोमवार को कुल 2,419 नए मामले सामने आए और 33 लोगों की मौत हो गई, जिससे संक्रमण की कुल संख्या और मरने वालों की संख्या बढ़कर क्रमश: 182,548 और 1,297 हो गई।

महात्मा गांधी की परपोती को 7 साल की जेल, जालसाजी के आरोप में मिली सजा

तुर्की पुलिस ने इस्तांबुल में जब्त कीं 415 तस्करी की ऐतिहासिक कलाकृतियां: रिपोर्ट

दुनिया भर में इस कारण मनाया जाता है विश्व महासागर दिवस, जानिए इतिहास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -