बाबा विश्वनाथ के मंदिर में पुजारी की पोशाख पहने ड्यूटी दे रहे पुलिसकर्मी, देखकर भड़के अखिलेश यादव, बोले- ये निंदनीय
बाबा विश्वनाथ के मंदिर में पुजारी की पोशाख पहने ड्यूटी दे रहे पुलिसकर्मी, देखकर भड़के अखिलेश यादव, बोले- ये निंदनीय
Share:

लखनऊ: वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर में पुजारी की पोशाक पहने पुलिस अधिकारियों की तैनाती से विवाद खड़ा हो गया है, जिसकी समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव ने तीखी आलोचना की है। पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने चेतावनी दी है कि पुलिस अधिकारियों को उनकी वर्दी के अलावा कुछ भी पहनने की अनुमति देने का निर्णय एक बड़ा सुरक्षा जोखिम पैदा करता है।

 

अखिलेश यादव ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा है कि, ''पुजारी के वेश में पुलिसकर्मियों का होना किस ‘पुलिस मैन्युअल’ के हिसाब से सही है? इस तरह का आदेश देनेवालों को निलंबित किया जाए। कल को इसका लाभ उठाकर कोई भी ठग भोली-भाली जनता को लूटेगा तो उप्र शासन-प्रशासन क्या जवाब देगा। निंदनीय!'' सपा नेता ने एक वीडियो क्लिप भी साझा की है, जिसमें पुलिस अधिकारियों को पारंपरिक कपड़ों में देखा जा सकता है। जहां पुरुष अधिकारी धोती-कुर्ता पहने हुए हैं, वहीं महिला पुलिसकर्मी सलवार कुर्ता पहने हुए हैं। 

वाराणसी के पुलिस आयुक्त मोहित अग्रवाल ने भीड़ प्रबंधन और भक्तों की भलाई के बारे में चिंताओं का हवाला देते हुए इस उपाय के कारण बताए हैं। उन्होंने तर्क दिया कि पुजारियों की पारंपरिक पोशाक तीर्थयात्रियों के साथ अधिक सकारात्मक बातचीत को बढ़ावा देती है, जिससे  अशांति या आंदोलन का खतरा कम हो जाता है। मोहित अग्रवाल ने कहा कि, "मंदिर में ड्यूटी अन्य जगहों से अलग है, क्योंकि पुलिस को यहां विभिन्न प्रकार की भीड़ का प्रबंधन करना पड़ता है। यहां भीड़ कानून और व्यवस्था की समस्या पैदा करने के लिए नहीं है। पुलिस यहां लोगों को आसान दर्शन सुनिश्चित करने और उनकी सहायता और मार्गदर्शन करने के लिए है।"

वाराणसी के पुलिस कमिश्नर ने कहा कि, "पुलिसकर्मियों द्वारा धक्का दिए जाने पर भक्तों को चोट लगती है, अगर यही बात पुजारी करते हैं तो वे इसे सकारात्मक तरीके से लेते हैं। नो टच पॉलिसी का पालन करते हुए, पुजारियों की पोशाक में पुलिसकर्मियों को तैनात किया जा रहा है।"

'CM ऑफिस में केजरीवाल से मिला शराब कारोबारी, फिर हुई कविता की एंट्री..', कोर्ट में CBI ने बताई पूरी बातचीत

'इनको खिलाने के लिए पैसे नहीं..', सज्जाद ने अपनी पत्नी और 7 बच्चों को कुल्हाड़ी से काट डाला

'जम्मू कश्मीर को जल्द मिलेगा राज्य का दर्जा..', उधमपुर में पीएम मोदी ने किया वादा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -