'CM ऑफिस में केजरीवाल से मिला शराब कारोबारी, फिर हुई कविता की एंट्री..', कोर्ट में CBI ने बताई पूरी बातचीत
'CM ऑफिस में केजरीवाल से मिला शराब कारोबारी, फिर हुई कविता की एंट्री..', कोर्ट में CBI ने बताई पूरी बातचीत
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली शराब घोटाला मामले में BRS नेता के कविता की हिरासत की मांग करते हुए CBI ने आज शुक्रवार को दिल्ली की अदालत के सामने दावा किया कि जांच के दौरान एक शराब कारोबारी से 100 करोड़ रुपये की रिश्वत लेने की साजिश में उनकी भूमिका सामने आई थी। एजेंसी ने आरोप लगाया कि दक्षिण के एक व्यापारी ने अरविंद केजरीवाल से उनके कार्यालय में मुलाकात की और उनका समर्थन मांगा और मुख्यमंत्री ने उनसे कहा कि के कविता उनसे संपर्क करेंगी।

CBI ने कहा कि, "दक्षिण के एक शराब व्यवसायी ने 16 मार्च, 2022 को दिल्ली में मुख्यमंत्री कार्यालय कक्ष में अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की। उन्होंने मुख्यमंत्री से समर्थन मांगा। अरविंद केजरीवाल ने उन्हें आश्वासन दिया और कहा कि कविता इस संबंध में उनसे संपर्क करेंगी। केजरीवाल ने इस मदद के बदले में धन भी मांगा।“ CBI ने आगे दावा किया कि तेलंगाना के BRS नेता के कविता ने फिर उस व्यवसायी से संपर्क किया और उसे हैदराबाद में मिलने के लिए कहा। उन्होंने उस व्यक्ति की दिल्ली के मुख्यमंत्री से मुलाकात का संदर्भ दिया और यह भी कहा कि विजय नायर उनके संपर्क में थे। नायर, जो आम आदमी पार्टी (AAP) के मीडिया समन्वयक थे, इस मामले में एक अन्य आरोपी हैं।

CBI ने यह भी दावा किया कि कविता ने व्यवसायी से कहा कि उन्हें 100 करोड़ रुपये की अग्रिम धनराशि की व्यवस्था करनी होगी और उनसे 50 करोड़ का योगदान करने के लिए कहा। CBI ने आगे कहा कि एक आरोपी विजय नायर को AAP नेताओं की ओर से साउथ ग्रुप (सरथ रेड्डी, कविता, मगुंटा श्रीनिवासुलु रेड्डी द्वारा नियंत्रित) नामक समूह से कम से कम 100 करोड़ रुपये की रिश्वत मिली। इस बीच, अदालत ने कविता की पांच दिन की हिरासत की मांग करने वाली सीबीआई की याचिका पर अपना आदेश सुरक्षित रख लिया है।

बता दें कि शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तारी के बाद पहले से ही तिहाड़ जेल में बंद वथा को गुरुवार को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया था। हाल ही में जेल के अंदर कविता से पूछताछ करने वाली सीबीआई ने अदालत को बताया कि वह जांच में सहयोग नहीं कर रही है और अपने जवाब देने में टाल-मटोल कर रही है। उनके वकील ने सीबीआई की याचिका का विरोध करते हुए गिरफ्तारी को अवैध बताया और जांच एजेंसी पर कविता के मौलिक अधिकारों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया।

'कुछ लोग नेटवर्क के लिए शादी करते है', नोरा फतेही के बयान ने फैंस को किया कंफ्यूज

'जम्मू कश्मीर को जल्द मिलेगा राज्य का दर्जा..', उधमपुर में पीएम मोदी ने किया वादा

शाहरुख खान को सामने देख सेल्फी लेने लगी ऐश्वर्या, वायरल हुआ VIDEO

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -