आज़म खान के बचाव में उतरे अखिलेश यादव, बोले- झूठे केस दर्ज कर रही भाजपा
आज़म खान के बचाव में उतरे अखिलेश यादव, बोले- झूठे केस दर्ज कर रही भाजपा
Share:

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के कद्दावर मुस्लिम नेता और मौजूदा विधायक आजम खान की विधानसभा सदस्यता रद्द होने के बाद पहली बार पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव की प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के निशाने पर आजम खान साहब हैं, जिन पर हर दिन फर्जी मामले दर्ज किए जा रहे हैं. उन्हें हर तरह से परेशान किया जा रहा है. 

सपा प्रमुख और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश ने कहा कि मोहम्मद आजम खान साहब भाजपा सरकार की आंखों में इसलिए खटकते हैं, क्योंकि वे साम्प्रदायिक ताकतों के धुर विरोधी हैं और लोकतंत्र एवं समाजवाद के लिए प्रतिबद्ध हैं. रचनात्मक कार्यों में उनकी ख़ास रुचि है. वह संविधान और धर्मनिरपेक्षता के लिए लगातार संघर्ष करने वाले नेता रहे हैं. अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा को चिढ़ है कि रामपुर में आजम खान ने एक उच्चस्तरीय शैक्षिक संस्थान मौलाना मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी बना दी, जिससे इस क्षेत्र के नोजवानों को आगे बढ़ने का मौका मिलना तय था. इस बड़े काम की तारीफ करने की जगह भाजपा सरकार यूनिवर्सिटी को ही मटियामेट करने पर तुल गई. आजम साहब पर न जाने कितने झूठे केस लगा दिए गए. भाजपा मौलाना मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी को ध्वस्त करना चाहती है. 

अखिलेश ने आगे कहा कि, जब राज्य में कुम्भ का महापर्व आया तब सपा सरकार में बतौर मंत्री आजम खान ने कुम्भ की तैयारियों पर नज़र रखी और लोगों की सुविधाओं का विस्तार किया. इसकी साधु संतों ने भी तारीफ की. कुम्भ के निर्विघ्न सफलता पूर्वक सम्पन्न होने पर हावर्ड यूनिवर्सिटी ने विशेष रिपोर्ट तैयार की थी, जिसमें सपा सरकार, सीएम अखिलेश यादव और तत्कालीन नगर विकास मंत्री मोहम्मद आजम खां की भूरि-भूरि प्रशंसा थी और उन्हें अपने हावर्ड यूनिवर्सिटी में इस सम्बंध में प्रस्तुति के लिए भी आमंत्रित किया था. 

अगले हफ्ते हो सकता है गुजरात चुनाव का ऐलान, आज पीएम मोदी का दौरा

जम्मू कश्मीर में रोज़गार मेला, पीएम मोदी बोले- ये नौजवानों के लिए महत्वपूर्ण दिन

महिला ने ससुराल पक्ष पर लगाए गंभीर आरोप, थाने पहुंचा मामला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -