1 लाख हुआ अखिलेश का वेतन, मंत्रियों को भी फायदा
1 लाख हुआ अखिलेश का वेतन, मंत्रियों को भी फायदा
Share:

लखनउ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का वेतन अब एक लाख रूपये से अधिक हो जायेगा। उनके अलावा राज्य के मंत्रियों को भी वेतन में खासा फायदा होगा। सीएम समेत मंत्रियों के वेतन बढ़ाने का निर्णय बुधवार को संपन्न कैबिनेट की बैठक में लिया गया है। इसके अलावा अन्य कई अहम फैसले भी लिये गये।

अखिलेश यादव का यह वेतन सालाना होगा और इसमें अन्य सभी भत्ते जुड़े रहेंगे। इसी तरह मंत्रियों और विधायकों के वेतन में भी बढ़ोतरी कर दी गई है। गौरतलब है कि अखिलेश ने पूर्व में अपने सहित मंत्रियां और विधायकों का वेतन बढ़ाने के संकेत दिये थे। बुधवार को आयोजित कैबिनेट की बैठक में सिवाय शिवपाल यादव के अलावा अन्य सभी मंत्रिगण मौजूद थे।

इलाहाबाद में दौड़ाएंगे मेट्रो-

कैबिनेट की बैठक मंे राज्य से जुड़े विभिन्न निर्णय लिये गये है तो वहीं इलाहाबाद में मेट्रो रेल चलाने का भी प्रस्ताव सामने आया है। अभी इस पर विचार किया गया है, लेकिन बताया गया है कि अखिलेश सरकार जल्द ही इस प्रस्ताव को अमली जामा पहना देगी। सरकार ने पूर्वांचल एक्सप्रेस के लिये भी अपने बजट में प्रावधान किया है।

कला केन्द्र की होगी स्थापना-

कैबिनेट की बैठक में इलाहाबाद में मेट्रो रेल चलाने पर किये गये विचार के अलावा अखिल भारतीय कैफी आजमी कला केन्द्र की स्थापना के लिये स्वीकृति दे दी गई है। कैबिनेट में आगरा-लखनउ एक्सप्रेस-वे पर टोल टैक्स के लिये नये सिरे से एजेंसी देने पर निर्णय लिया गया है तो वहीं रामपुर के शासकीय डिग्री काॅलेज को भी भवन निर्माण आदि के लिये सरकार की ओर से निःशुल्क जमीन देने के प्रस्ताव को पारित कर दिया गया। इसी तरह सरकार की उपलब्धियों के प्रचार-प्रसार का जिम्मा उठाने वाले सूचना विभाग के लिये भी मंत्रिमंडल ने बड़ा बजट स्वीकृत कर दिया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -