INLD के पूर्व विधायक दिलबाग सिंह को ED ने किया गिरफ्तार, घर से मिले थे 5 करोड़ और हथियार
INLD के पूर्व विधायक दिलबाग सिंह को ED ने किया गिरफ्तार, घर से मिले थे 5 करोड़ और हथियार
Share:

चंडीगढ़: केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आज सोमवार (8 जनवरी) को हरियाणा के पूर्व विधायक दिलबाग सिंह और उनके सहयोगी कुलविंदर सिंह को अवैध खनन मामले और ई-संवहन घोटाले के सिलसिले में गिरफ्तार कर लिया है। केंद्रीय एजेंसी 4 जनवरी से इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) से जुड़े सिंह और सोनीपत से कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार के परिसरों पर छापेमारी कर रही थी, जो आज खत्म हुई।

5 जनवरी को शुरू की गई छापेमारी में दिलबाग सिंह और उनके सहयोगियों के परिसर से कम से कम पांच अवैध विदेशी निर्मित हथियार, 300 कारतूस, 100 से अधिक शराब की बोतलें, 5 करोड़ रुपये की नकदी और लगभग 5 किलोग्राम बुलियन (वजन के अनुसार सोने या चांदी) बरामद किए गए थे।  दिलबाग सिंह और कुलविंदर सिंह दोनों को धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) के तहत हिरासत में लिया गया था और दोनों को एक स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा जहां प्रवर्तन निदेशालय उनकी आगे की हिरासत की मांग करेगा।

मनी लॉन्ड्रिंग का मामला हरियाणा पुलिस द्वारा लीज समाप्त होने और नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल द्वारा प्रतिबंध लगाए जाने के बाद भी यमुनानगर और आसपास के जिलों में अतीत में हुए बोल्डर, बजरी और रेत के कथित अवैध खनन की जांच के लिए दर्ज की गई कई एफआईआर से जुड़ा है। जांच एजेंसी 'ई-रावण' योजना में कथित धोखाधड़ी की भी जांच कर रही है, एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म जिसे हरियाणा सरकार ने 2020 में रॉयल्टी और करों के संग्रह को आसान बनाने और खनन क्षेत्रों में कर चोरी को दूर रखने के लिए शुरू किया था।

'ये बंगाल को बदनाम करने की साजिश..', ED पर हमले के बाद कानून व्यवस्था को लेकर उठे सवाल, तो CM ममता ने दिया ये जवाब

बिग बॉस में होने वाली है मुनव्वर फारुकी के करीबी की एंट्री, आयशा की बढ़ सकती है मुश्किलें

गरीबों के स्वास्थ्य के लिए वरदान साबित हो रही विकसित भारत संकल्प यात्रा - पीएम मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -