7 फरवरी से शुरू होगी जयपुर से थाईलैंड की हवाई यात्रा
7 फरवरी से शुरू होगी जयपुर से थाईलैंड की हवाई यात्रा
Share:

जयपुर। इंडियन रेलवे कैटरिंग और टूरिज्म कॉरपोरेशन से ट्यूरिस्ट और श्रद्धालुओं द्वारा मांग की जा रही थी कि, थाइलैंड के लिए जयपुर से फ्लाइट और साथ ही दक्षिण भारत दर्शन यात्रा के लिए ट्रेन शुरू कर दी जाए। इसके चलते ट्यूरिस्ट और श्रद्धालुओं की मांग पर, 11 मार्च काे ट्रैन जयपुर से चलकर, सवाई माधोपुर से यात्रियाें काे लेकर अपने गंतव्य तक पहुंचेगी। इस ट्रैन यात्रा की अवधि 10 दिन की रखी गई है। इन 10 दिनों में श्रद्धालुओं काे रामेश्वरम, मदुरै, कन्याकुमारी, तिरुपति बालाजी और मल्लिकार्जुन दर्शन का मौका मिलेगा। वहीं, दूसरी ओर 7 फरवरी को थाइलैंड टूर के लिए जयपुर एयरपाेर्ट से फ्लाइट अपनी पहली उड़ान भरेगी। यह टूर 5 रात और 6 दिन का रहेगा, इस दौरान हवाई यात्रा, थ्री स्टार होटल, कोरल आइलैंड की स्पीड बोट में सैर, बैंकॉक का सिटी टूर, जेम्स गैलरी, रिवर क्रूज़, सफारी वर्ल्ड, अल्काज़ार शो जैसी और भी कई सारी सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी।

आईआरसीटीसी के संयुक्त महाप्रबंधक का कहना है कि, देखा गया है विदेश टूर के दौरान भारतीयों को भोजन की समस्या आती है, लेकिन थाईलैंड के इस टूर में सभी ट्यूरिस्ट के लिए भारतीय रेस्टोरेंटस में सारी सुविधाए उपलब्ध करवाई जाएगी। वहीं, इस टूर के लिए प्रति व्यक्ति 49 हजार 915 रुपए लिए जाएंगे। इस थाईलैंड टूर में ट्रैवल इंस्याेरेंस, टूर गाइड भी शामिल है। जानकारी के अनुसार यात्रियों के पास केवल अपना पासपोर्ट होना ज़रूरी है।

दक्षिण भारत दर्शन यात्रा को दो श्रेणियों में विभाजित किया गया है, स्टैंडर्ड कैटेगरी और सुपीरियर कैटेगरी। स्टैंडर्ड कैटेगरी के लिए प्रति यात्री 26 हजार 100 रुपए देने हाेंगे। इसमें यात्रियों को एसी ट्रेन की सुविधा दी जाएगी लेकिन आवास नॉन-एसी रहेगा। वहीं, सुपीरियर कैटेगरी के यात्रियों काे 29 हजार 260 रुपए देने हाेंगे जिसमे एसी ट्रेन के साथ एसी आवास की सुविधा उपलब्ध रहेगी। 

बुरहानपुर जिले में हुआ दर्दनाक सड़क हादसा, 5 की मौत 6 घायल

जल्द ही बदला जा सकता है भोपाल का नाम...!

महाकाल मंदिर में भस्म आरती और जलाभिषेक के नाम पर महिला से ऐठे पैसे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -