महाकाल मंदिर में भस्म आरती और जलाभिषेक के नाम पर महिला से ऐठे पैसे
महाकाल मंदिर में भस्म आरती और जलाभिषेक के नाम पर महिला से ऐठे पैसे
Share:

उज्जैन। भगवान महाकाल का दर्शन करने आई जयपुर से एक महिला के साथ भस्म आरती के नाम पर पंड़ित के द्वारा धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। महिला ने इस घटना की शिकायत महाकाल मंदिर प्रशासक को की थी। इसके बाद मंदिर समिति ने इस घटना की जानकारी महाकाल पुलिस को दी और आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज करवाया गया है।

पुलिस के अनुसार ईशा शर्मा निवासी जयपुर अपने परिवार के साथ शनिवार को उज्जैन आई थी। उनके किसी परिचित ने उन्हें शिव शर्मा नामक पंडित का मोबाइल नंबर दिया था, शिव शर्मा ने बाबा महाकाल की भस्म आरती और जलाभिषेक करवाने की बात ईशा से फ़ोन पर कही थी। आरोपी ने ईशा और उनके परिवार के सभी सदस्यों का आधार कार्ड लिया, जिसके बाद रविवार को सुबह करीब 3 बजे महाकाल मंदिर के गेट नंबर 5 पर उन सभी लोगो को बुलाया, वहा आने के बाद ईशा और उनके परिजनों के मोबाइल बाहर ही रखवा लिए साथ ही, भस्म आरती और जलाभिषेक के नाम पर 4300 रुपये ले लिए। 

जानकारी के मुताबिक़ ईशा और उनके परिजन गर्भगृह में जाने के लिए लाइन में लगे थे तब मंदिर के कर्मचारियों ने उनसे 1500 रुपये की रसीद मांगी, तब ईशा ने उन्हें बताया कि, रुपये शिव शर्मा को दे चुके हैं। इस सब के बाद धोखाधड़ी के इस मामले का खुलासा हुआ, जिसके बाद मंदिर प्रशासक ने ईशा से आरोपी को फोन करवाया, इस दौरान उसने ज्यादा पैसे लेने की बात मान ली, साथ ही 2100 रुपये फोन पे के जरिये ईशा को लौटा दिए। लेकिन महाकाल पुलिस ने शिव शर्मा को आरोपी मानते हुए उस पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। 

150 करोड़ रुपये की लागत से बनकर तैयार हुआ मध्यप्रदेश भवन, मुख्यमंत्री शिवराज करेंगे लोकार्पण

खत्म हुआ 145 साल पुरानी ट्रेन का सफर! लोगों ने नम आंखों से दी विदाई

सरकारी सेंटर के गेहूं में मिलाई जा रही है रेत, सामने आया हैरतअंगेज VIDEO

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -