एयर इंडिया के पायलट की बढ़ी मुश्किलें, अल्कोहल टेस्ट में हुआ था फेल
एयर इंडिया के पायलट की बढ़ी मुश्किलें, अल्कोहल टेस्ट में हुआ था फेल
Share:

नई दिल्ली: देश में हवाई यात्रा कराने वाली कंपनियां इस समय कुछ ज्यादा ही लाइट में चल रही है। जानकारी के अनुसार बता दें कि एयर इंडिया के वरिष्ठ पायलट अरविंद कठपालिया के फ्लाइंग लाइसेंस को तीन सालों के लिए रद्द कर दिया गया है। यहां बता दें कि कठपालिया 11 नवंबर को उड़ान ड्यूटी से पहले शराब जांच में विफल पाए गए थे। जिसके बाद एयर इंडिया ने उन्हें उस दिन उड़ान ड्यूटी से हटा दिया था। अब उनसे हवाई अड्डे पर कभी भी आने-जाने की आजादी भी छीनी जा सकती है।

रेलवे हादसे में ट्रेन हुई बेपटरी, बंगाल में इंजन से अलग हुए 21 कोच

यहां बता दें कि नागर विमानन मंत्रालय ने कठपालिया के एयरपोर्ट एंट्री पास को रद्द करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। वहीं नागरिक उड्डयन सुरक्षा ब्यूरो जो एयरलाइन के कर्मचारियों और क्रू सदस्यों को पास जारी करता है उसने एयर इंडिया से कहा है कि वह कठपालिया का पास सरेंडर करे। जिसके जरिए उन्हें हवाई अड्डों और हवाई अड्डों के क्षेत्र में जाने की इजाजत होती है। यहां बता दें कि बीसीएएस अधिकारी ने कहा कि हमने एयर इंडिया से कहा है कि उनका पास जमा करवाएं क्योंकि वह अब लाइसेंस धारक नहीं हैं। यह पास सिर्फ उन लोगों को जारी होता जिसके पास कमर्शियल पायलट का लाइसेंस होता है।

अधिकारी-कर्मचारी हैं तेंदुए और भालू से दहशत में

गौरतलब है कि एयर इंडिया के पायलट की इस हरकत से पूरी एयरलाईंस पर ही सवालिया निशान लगने लगे है। वहीं अधिकारी ने आगे कहा कि एयरलाइन के वरिष्ठ सदस्य जो हवाई अड्डे का मुआयना करने आते हैं उन्हें भी यह पास जारी किया जाता है। लेकिन कठपालिया के मामले में वह एयर इंडिया बोर्ड के सदस्य नहीं हैं तो उन्हें हवाई अड्डे के अंदर आने की इजाजत नहीं दी जाएगी। वह केवल यात्री के तौर पर अंदर आ सकते हैं। जब तक एयरलाइन उनके पास को हमारे पास जमा करवाती है तब तक हमने हवाई अड्डों से कहा है कि वह उन्हें आने की इजाजत न दें। बेशक वह हवाईअड्डा पर एंट्री पास क्यों न दिखाएं।


खबरें और भी 

उत्तरप्रदेश: मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म कर आरोपी फरार

लालू के बेटे तेजप्रताप ने राबड़ी देवी से किया 23 नवंबर के बाद घर लौटने का वादा

जम्मू कश्मीर: भाजपा महासचिव ने उमर अब्दुल्ला पर लगाए पाक परस्ती के आरोप, मचा विवाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -