एयर इंडिया को हुआ 300 करोड़ का नुकसान, वजह पाकिस्तान
एयर इंडिया को हुआ 300 करोड़ का नुकसान, वजह पाकिस्तान
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के एयरस्पेस बंद करने की वजह से एअर इंडिया को 300 करोड़ का नुकसान हुआ है. बालाकोट हवाई हमले के बाद पाकिस्तान ने अपना एयरस्पेस कई दिनों तक बंद कर दिया था. इस वजह से एअर इंडिया को यूरोप, गल्फ देशों और अमेरिका की फ्लाइट्स को डायवर्ट करके लंबा रूट अपनाना पड़ा था.

उल्लेखनीय है कि बीते 14 फरवरी को पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत-पाकिस्तान के संबंधों में तल्खी आ गई थी. इस बीच भारत ने बालाकोट में हवाई हमला कर दिया. इस हमले के बाद पाकिस्तान ने अपना एयरस्पेस बंद कर दिया था. एयरस्पेस बंद होने की वजह से नई दिल्ली से उड़ान भरने वाली एअर इंडिया की फ्लाइट्स को प्रति दिन 6 करोड़ रुपये का घाटा हुआ. दरअसल, ये नुकसान एअर इंडिया को रूट डायवर्जन की वजह से ज्यादा फ्यूल खर्च, केबिन स्टाफ के खर्चे और कई फ्लाइट्स को रद्द करने की वजह से हुआ. एयरस्पेस बंद होने की वजह से नई दिल्ली से अमेरिका की फ्लाइट्स को दो से तीन घंटे का ज्यादा समय लगता था. वहीं, यूरोप की फ्लाइट्स को 2 घंटे का ज्यादा समय लगता था.

एअर इंडिया ने अपने इस नुक्सान की जानकारी नागरिक उड्डयन मंत्रालय को दी है. साथ ही मुआवजा देने की भी मांग की है. एअर इंडिया का कहना है कि कंपनी इस नुक्सान को वहन करने में असमर्थ है. वहीं मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा है कि इस मामले में जल्द ही उचित कदम उठाया जाएगा.

खबरें और भी:-

इन दो क्रिकेट टीमों ने भी हासिल किया वन-डे क्रिकेट का दर्जा

कैलिफोर्निया में यहूदी प्रार्थनास्थल पर गोलीबारी, एक की मौत कई घायल

पाकिस्तान को अमेरिका ने दिया बड़ा झटका, VISA पर लग सकती है रोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -