पाकिस्तान को अमेरिका ने दिया बड़ा झटका, VISA पर लग सकती है रोक
पाकिस्तान को अमेरिका ने दिया बड़ा झटका, VISA पर लग सकती है रोक
Share:

वाशिंगटन: पाकिस्तान ने अमेरिका से प्रत्यर्पित किए गए और वीजा अवधि ख़त्म होने के बावजूद वहां रह रहे अपने नागरिकों को वापस लेने से मना कर दिया है जिसके बाद अमेरिका ने उस पर बैन लगा दिए हैं। अमेरिका ने चेतावनी देते हुए कहा है कि वह पाकिस्तानियों के वीजा पर प्रतिबन्ध लगा सकता है और इसका आगाज़ उसके आला अधिकारियों से हो सकता हैं।

विदेश विभाग ने शुक्रवार को कहा है कि पाकिस्तान में दूतावास संबंधित कामकाज में अभी के लिए ‘‘कोई परिवर्तन नहीं’’ है, किन्तु संघीय रजिस्ट्रर अधिसूचना में उल्लेखित बैन के परिणामस्वरूप अमेरिका पाकिस्तानी नागरिकों के वीजा रोक सकता है जिसकी शुरुआत उसके आला  अधिकारियों से की जा सकती है।

आपको बता दें कि पाकिस्तान उन दस देशों की सूची में एक नया देश है जिन पर अमेरिकी कानून के तहत बैन लागू किया गया है, जिसके मुताबिक जो देश प्रत्यर्पित किए गए और वीजा अवधि ख़त्म होने के बाद भी रह रहे अपने नागरिकों को वापस नहीं लेंगे, उन देशों के नागरिकों को अमेरिकी वीजा देने पर प्रतिबन्ध लगा दिया जाएगा। हालांकि, विदेश विभाग ने पाकिस्तान पर इन बैन के प्रभाव को कम करने का प्रयास किया है। हालाँकि उन्होंने ये भी कहा है कि दूतावास के कार्य में कोई बदलाव नहीं होगा।

खबरें और भी:-

इस कारण आईपीएल में हिस्सा नहीं लेंगी ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेटर

श्री लंका में एक और फिदायीन धमाका, सुरक्षाबलों ने 15 संदिग्धों को किया ढेर

भारत के फैसले से पाक लाचार, LOC पर चाहता है व्यापार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -