अमरनाथ यात्रियों के लिए बड़ी राहत, इस एयरलाइन ने घटाया अपना हवाई किराया

Aug 04 2019 11:21 AM
अमरनाथ यात्रियों के लिए बड़ी राहत, इस एयरलाइन ने घटाया अपना हवाई किराया

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में अचानक बिगड़ी स्थिति के बाद श्रीनगर जाने और आने वाली फ्लाइट के किरायों में भारी इजाफा देखने मिला था। इसी बीच एयर इंडिया यात्रियों के लिए राहत बनकर सामने आया है। विमान ने 15 अगस्त तक श्रीनगर आने या जाने के लिए अपनी सभी फ्लाइट्स के किराए में कटौती का निर्णय लिया है। रविवार को एयरलाइन के प्रवक्ता धनंजय कुमार ने इस संबंध में जानकारी दी है।

प्रेस वालों से बात करते हुए धनंजय ने कहा कि इस दौरान फ्लाइट का किराया 9500 रुपये तक सीमित रहेगा। यह फैसला शुक्रवार को जारी की गई सुरक्षा एडवाइजरी को देखते हुए लिया गया है। उल्लेखनीय है कि नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने एयरलाइंस को अमरनाथ यात्रा से वापस लौटने वाले तीर्थयात्रियों के लिए फ्लाइट का किराया कम करने की हिदायत दी है। अमरनाथ यात्रा बीच में ही रोक दिए जाने के बाद हवाई किराए में उछाल देखने को मिला था। 

एक ट्रैवल पोर्टल के अनुसार, श्रीनगर से दिल्ली के लिए एक-तरफा हवाई यात्रा के लिए इंडिगो, स्पाइसजेट, गोएयर और एयरएशिया जैसी कम लागत वाली एयरलाइंस कंपनियों का टिकट भी 10,000 रुपये से लेकर 22,000 रुपये तक जा पहुंचा था। सामान्य किराया तक़रीबन 3,000 रुपये रहता हैं। शनिवार और रविवार को श्रीनगर से आने वाली फ्लाइट्स के साथ कई एयरलाइनों के वेब पोर्टलों ने दिखाया कि तक़रीबन सभी सीटें बुक हो गईं है।

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर गिरती अर्थव्यव्स्था को लेकर निशाना

देश का दोपहिया वाहन उद्योग भी मंदी के गिरफ्त में

हाउसिंग सेक्टर में मंदी दूर करने के लिए सरकार ने उठाया यह कदम