विमानन मंत्रालय ने कहा- "श्रीलंका के साथ भारत द्वारा एयर..."
विमानन मंत्रालय ने कहा-
Share:

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि भारत ने दोनों देशों के बीच विशेष अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों के संचालन के लिए श्रीलंका के साथ द्विपक्षीय हवाई बुलबुले की व्यवस्था की है। इसके साथ, अब भारत के पास 28 देशों के साथ ऐसे समझौते हैं, जिनमें अफगानिस्तान, बहरीन, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, इराक, जापान, मालदीव, नाइजीरिया, कतर, यूएई, यूके और यूएसए शामिल हैं। दो देशों के बीच एक हवाई बुलबुले के समझौते के तहत, विशेष अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानें प्रतिबंधात्मक स्थितियों के तहत एक-दूसरे के क्षेत्र में उनकी एयरलाइंस द्वारा संचालित की जा सकती हैं।

 नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने ट्विटर पर कहा, "भारत ने श्रीलंका के साथ एयर बबल समझौते को अंतिम रूप दिया है, जो सार्क क्षेत्र में 6 वीं और कुल मिलाकर 28 वीं व्यवस्था है।" उन्होंने कहा, "सभी पात्र यात्री निकट भविष्य में 2 देशों के बीच यात्रा कर सकेंगे।" कोरोनावायरस महामारी के कारण 23 मार्च, 2020 से भारत में अनुसूचित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को निलंबित कर दिया गया है। हालांकि, विशेष अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानें पिछले साल मई से वंदे भारत मिशन के तहत और जुलाई से द्विपक्षीय हवाई बुलबुले की व्यवस्था के तहत काम कर रही हैं। 

एयर बबल / ट्रैवल बबल, जिसे ट्रैवल ब्रिज, बायो-लेटरल बबल या कोरोना कॉरिडोर के रूप में भी जाना जाता है, एक तरह की यात्रा व्यवस्था है जो चुनिंदा देशों के नागरिकों को दूसरे देशों की यात्रा करने की अनुमति देती है। यात्रा के बुलबुले के साथ, उन देशों से आने वाले यात्रियों के लिए प्रतीक्षा अवधि जहां वायरस को समाहित किया गया है, मार्ग जाता है। लेकिन दोनों देशों को इस तरह की यात्रा व्यवस्था स्थापित करने के लिए एक-दूसरे पर विश्वास और भरोसा रखने की जरूरत है।

कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते यूपी सरकार ने लिया बड़ा फैसला, इन चीजों पर 30 अप्रैल तक लगाया प्रतिबंध

एआर रहमान ने की शाहरुख खान की प्रशंसा, वजह है बहुत ही खास

सुशांत सिंह राजपूत को भुला रही है रिया चक्रवर्ती, शेयर की ये पोस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -