दिग्गज भोजपुरी कलाकार महेश ने दुनिया को कहा अलविदा, बॉलीवुड में भी था दबदबा

Aug 23 2018 06:58 PM
दिग्गज भोजपुरी कलाकार महेश ने दुनिया को कहा अलविदा, बॉलीवुड में भी था दबदबा

 

बॉलीवुड एक्टर और भोजपुरी फिल्म जगत के दिग्गज कलाकार महेश राज पांडे का बुधवार को निधन हो गया. इस संबंध में जानकारी भोजपुरी फिल्मों के पीआरओ उदय भगत ने अपने फेसबुक पोस्ट के तहत दी. बता दें कि अपने जबरदस्त अभिनय से बॉलीवुड और भोजपुरी की कई फिल्मों में महेश राज छाए रहे. उन्होंने बॉलीवुड के कई दिग्गज कलाकारों के साथ भी काम किया था, जिनमें अमिताभ बच्चन, जीतेंद्र, विनोद खन्ना, अमजद खान, मिथुन चक्रवर्ती आदि प्रमुख हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो महेश राज का निधन उस वक्त हुआ जब वह जबलपुर से हैदराबाद की ओर जा रहे थे. जहां सिकंदराबाद के पास उन्होंने अंतिम सांस ली. 

रजनीकांत की फिल्म 'रोबोट 2.0' का वीडियो हुआ लीक

जानकारी के लिए बता दें कि महेश राज शारदा देवी धाम के प्रधान पुजारी स्वामी देवी प्रसाद पांडे के छोटे भाई थे. उनके इस तरह अचानक चले जाने से पूरा बॉलीवुड और भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री सदमे में आ गया है. खबरों की मानें तो महेश राज लंबे समय से बीमार भी चल रहे थे. वह 65 वर्ष के हो चुके थे. गौरतलब है कि महेश जब पहली बार मुंबई गए थे, तो वहां उनकी मुलाकात शत्रुघन सिन्हा से हुई थी. मुलाकात के दौरान महेश ने फिल्मों में काम करने की इच्छा जताई. इसके बाद शत्रुघन सिन्हा की मदद से उन्हें मराठी फिल्म में अभिनय करने का मौका मिला था. 

B'day Spl : फिल्म इंडस्ट्री से लेकर राजनीति तक का सबसे महंगा अभिनेता और नेता

महेश ने 'गिरफ्तार', 'तमाचा' और 'इंद्रजीत' सहित करीब 300 से ज्यादा बॉलीवुड और 200 से ज्यादा भोजपुरी फिल्मों में अभिनय किया. राज टीवी सीरियल में भी काफी सक्रिय थे. महेश राज की खास बात यह थी कि उन्होंने अपने अभिनय करियर में 90 फीसदी फिल्मों में पुलिस अधिकारी की भूमिका में ही रहे. 

इन्हें भी पढ़ें...

रिलीज हुआ बंगाली फिल्म 'होइछोई अनलिमिटेड' का टीजर

योद्धा बनकर अंग्रेजो को धूल चटाने आ गए हैं चिरंजीवी

 

?