B'day Spl : फिल्म इंडस्ट्री से लेकर राजनीति तक का सबसे महंगा अभिनेता और नेता

B'day Spl : फिल्म इंडस्ट्री से लेकर राजनीति तक का सबसे महंगा अभिनेता और नेता

साउथ सिनेमा के सुपरस्टार कहे जाने वाले अभिनेता चिरंजीवी आज अपना 63वां जन्मदिन मना रहे हैं. चिरंजीवी का जन्म 22 अगस्त को 1955 को आंध्र प्रदेश के मोगलथुर में हुआ था. चिरंजीवी जितने अच्छे अभिनेता है उतने ही कुशल वो राजनेता भी है. चिरंजीवी का असली नाम कोनिदेला शिवा शंकरा वरा प्रसाद है. लेकिन जब उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था तो नाम बदलकर चिरंजीवी रख लिया था. चिरंजीवी ने बहुत ही कम समय में बड़ा नाम कमा लिया था. एक समय तो ऐसा आया जब वो सबसे ज्यादा फीस लेने वाले अभिनेताओं में से एक थे. 

ऐसा कहा जाता है कि चिरंजीवी ने साल 1978 में फिल्म 'प्रणाम खरीदू' के जरिए फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया था. लेकिन ये बता बहुत ही कम लोग जानते हैं कि चिरंजीवी ने फिल्म 'पुनाधिरल्लू' से साउथ सिनेमा में एंट्री ली थी जो कि साल 1978 में आई थी. उनकी तमिल भाषा में पहली फिल्म थी 'घराना मोगुदु' जिसने करीब 10 करोड़ रूपए का कारोबार किया था. इस फिल्म के लिए तो चिरंजीवी को तेलुगु बेस्ट फिल्म फिल्म फेयर का अवॉर्ड से भी नवाज़ा गया था. इसी फिल्म का ही हिंदी रीमेक भी बनाया गया था जिसका नाम 'लाडला' था जिसमे अनिल कपूर और श्रीदेवी लीड रोल में नजर आए थे.

चिरंजीवी अब तक कई सारे अवार्ड्स अपने नाम कर चुके हैं जिसमे 10 फिल्म फेयर साउथ अवॉर्ड, 3 नंदी अवॉर्ड और 3 साइमा अवॉर्ड शामिल हैं. उन्होंने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत साल 2008 में की थी. उन्होंने अपनी ही एक पार्टी बनाई थी जिसका नाम 'प्रजा राज्यम' था. साल 2009 में उन्हें मेंबर ऑफ स्टेट असेंबली के लिए भी चुना गया था. इसके बाद साल 2011 में चिरंजीवी की पार्टी का विलय 'इंडियन नेशनल कांग्रेस' में हो गया था.

योद्धा बनकर अंग्रेजो को धूल चटाने आ गए हैं चिरंजीवी

चिरंजीवी की अपकमिंग फिल्म का पहला पोस्टर हुआ जारी

'गीता गोविंदम्' ने दुनियाभर में मचाया धमाल

?