खाना भी नहीं है.. कटोरियों में पानी बचा रहे.., यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्र ने बयां किया दर्द
खाना भी नहीं है.. कटोरियों में पानी बचा रहे.., यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्र ने बयां किया दर्द
Share:

आगरा: यूक्रेन में रूस की तरफ से युद्ध शुरू किए जाने के कारण उत्तर प्रदेश के कई परिवारों की टेंशन बढ़ गयी है. इसी क्रम में आगरा के बमरौली कटारा के रहने वाले छात्र देवेंद्र सिंह ने यूक्रेन से एक वीडियो भेजा है. वह इस समय यूक्रेन में फंसे हुए हैं. उन्होंने कहा है यहाँ स्थिति बहुत बिगड़ गई है और अभी तक कई फॉर्म भरवा लिए गए, मगर कोई रिप्लाई नहीं दिया गया है. खाना भी पर्याप्त नहीं है. 

उन्होंने कहा है कि अधिक से अधिक पानी बचाने के लिए उसे कप, कटोरी में भरकर रख रहे हैं. किसी भी वक़्त बिजली-पानी की आपूर्ति बंद हो सकती है. उन्होंने बताया कि पांच मिनट पहले ही उनके सर के ऊपर से दो फाइटर जेट गुजरे थे, तो ऐसा लगा जैसे कि ये जीवन का अंतिम पल है. इससे पहले शुक्रवार को यूपी सरकार ने यूक्रेन में फंसे लोगों को निकालने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी हैं और नोडल अधिकारी की नियुक्ति भी की है. 

इसके साथ ही एक अधिसूचना में कहा गया है कि यूपी सरकार ने यूक्रेन में फंसे राज्य के निवासियों की मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर 9454441081 जारी कर दिए हैं और साथ ही एक नोडल अधिकारी की नियुक्ति की गई है. अधिसूचना के मुताबिक, राज्य कंट्रोल रूम का (24X7) टोल फ्री हेल्पलाईन नं0-(0522) 1070, मोबाईल सं0-9454441081 होगा और ईमेल आई.डी. rahet@nic.in होगा.

Video: National War Memorial पर भाई का नाम देख फूट-फूटकर रोई बहन

यूक्रेन में फंसे भारतीयों के लिए निकासी उड़ानें का प्रबंध करेगा केंद्र

मौत के ठीक पहले दिमाग में कैद हुई ऐसी हलचल कि उड़ गए डॉक्टर्स के होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -