सावन सोमवार को ताजमहल पर 'हिन्दू महासभा' ने किया जलाभिषेक, फिर उठा 'तेजो महालय' का मुद्दा
सावन सोमवार को ताजमहल पर 'हिन्दू महासभा' ने किया जलाभिषेक, फिर उठा 'तेजो महालय' का मुद्दा
Share:

आगरा: सावन के तीसरे सोमवार को ताजमहल की परिक्रमा कर जलाभिषेक करने का ऐलान करने वाले हिंदू महासभा के लोगों को आगरा पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है। इसके बाद भी ताजमहल कॉरिडोर के पीछे कुछ लोगों ने जलाभिषेक किया। इस मामले में अब तक 18 लोगों को अरेस्ट कर लिया गया है। इसको लेकर हिंदू महासभा के नेताओं का कहना है कि उन्होंने जलाभिषेक करके कोई जुर्म नहीं किया है। पुलिस ने जिस प्रकार से उन्हें जलाभिषेक करने से रोका है, वह गलत है।

बताया जा रहा है कि सावन के तीसरे सोमवार के अवसर पर हिंदू महासभा के प्रवक्ता संजय जाट ने ताजमहल कॉरिडोर के पीछे जलाभिषेक करने की घोषणा कर हड़कंप मचा दिया था, जिसके बाद पुलिस ने फ़ौरन एक्शन लेते हिए हिंदू महासभा के 18 लोगों को अरेस्ट कर लिया था। इस पर हिंदू महासभा के एक कार्यकर्ता ने कहा कि, 'तेजो महालय एक मंदिर है, हम इसकी लड़ाई लड़ते रहेंगे। हमने कप्तान से बात की थी, अपना कार्यक्रम भी आगे बढ़ा दिया था, मगर फिर भी हमारे लोगों को अरेस्ट किया गया।” एक अन्य मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कई घंटों तक हिंदूवादियों को थाने में बैठाया गया। इनके आधार कार्ड की फोटो स्टेट जमा करवाई और चेतावनी देकर छोड़ दिया गया।

बता दें कि पुलिस की नजरों से बचते हुए सोमवार को 15 से 18 कार्यकर्ता ताजमहल पर जल चढ़ाने उस स्थान पर पहुँचे, जहाँ बसपा सुप्रीमो मायावती कॉरिडर बनवाना चाहती थी। यह स्थान ताजमहल और किले के बीच में है। यह ताजमहल से लगभग 1 किमी दूरी पर है। ये सभी एक किमी दूर से ही ताजमहल को देखकर जलाभिषेक करने लगे और जय श्री राम..हर हर महादेव का उद्घोष करने लगे।

सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा 'लद्दाख' के इस गाँव का वीडियो, चौंकाने वाली है वजह

दिल्ली में मिला मंकीपॉक्स का तीसरा केस, नाइजीरियाई युवक मिला संक्रमित

आंध्रप्रदेश सरकार ने भारतीय ध्वज डिजाइनर पिंगली वेंकैया को श्रद्धांजलि अर्पित की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -