केदारनाथ धाम में बर्फबारी-बारिश के बाद पुलिस ने उठाया ये बड़ा कदम

देहरादून: मई में चारधाम यात्रा के आरम्भ के बाद से उत्तराखंड में बारिश एवं बर्फबारी ने भक्तों की दिक्कतें बढ़ा दी हैं। वहीं, रास्ते में भी श्रद्धालुओं को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इन दिक्कतों के बाद उत्तराखंड सरकार द्वारा कई एहतियाती कदम उठाए गए हैं तथा भक्तों के आंकड़े भी सीमित कर दी गई है। हालांकि, बारिश तथा बर्फबारी के चलते ठंड बढ़ने के बाद भक्तों की बढ़ती दिक्कतें देखते हुए उत्तराखंड पुलिस ने सराहनीय कदम उठाया है। 

वही श्री बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति ने देश के पहले बहुभाषी माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म कू ऐप पर अपने ऑफिशियल अकाउंट के माध्यम से एक वीडियो शेयर कर यह खबर दी है। इस वीडियो पोस्ट में मंदिर समिति ने उत्तराखंड पुलिस द्वारा किए गए ऐलान नजर आ रहे है। इस कू पोस्ट में लिखा हुआ है, “श्री केदारनाथ में बर्फबारी तथा बारिश के बाद ठंड बढ़ता देख #UttarakhandPolice ने यात्रियों की सुविधा के लिए गरम कपड़ों, चप्पल/ जूते की दुकानें खुलवाई हैं। 

वही इस पोस्ट में उत्तराखंड पुलिस की महिला कर्मचारी कहती है, “जिन यात्रियों के चप्पल जूते तथा कपड़े गीले हो गए हों और जिन्हें इसकी जरुरत हो, वे मंदिरों की सीढ़ियों के नीचे दाहिनी ओर शंकर होटल के पास जरुरी सामग्री खरीद सकते हैं।” वहीं, मंदिर समिति ने बुधवार प्रातः अपनी कू पोस्ट में भक्तों को ताजा जानकारी देते हुए कहा कि मौसम साफ होने के बाद श्री केदारनाथ धाम यात्रा पुनः शुरू हो गई है। पैदल मार्ग व हेलीकॉप्टर सेवा के माध्यम से यह यात्रा सुचारू तौर पर चल रही है। आपकी सुरक्षित व आनंदमयी यात्रा हेतु उत्तराखंड पुलिस प्रतिबद्ध है। इतना ही नहीं, उत्तराखंड पुलिस द्वारा किए गए अन्य सराहनीय कार्यों में कई स्थानों पर भक्तों के लिए अलाव का प्रबंध करना भी सम्मिलित है। स्वदेशी सोशल मीडिया मंच कू ऐप पर मंदिर समिति ने अपनी पोस्ट में अलाव की फोटो साझा करते हुए लिखा, “श्री केदारनाथ में बर्फबारी और वर्षा के बाद ठंड बढ़ता देख #UttarakhandPolice ने प्रशासन की मदद से भक्तों के लिए जगह-जगह अलाव का प्रबंधन किया है।

सरकार 1 जून से चीनी के निर्यात पर प्रतिबंध लगाएगी

IPL 2022 के फाइनल में पहुंची नई-नवेली टीम गुजरात टाइटंस, इन खिलाड़ियों का रहा अहम योगदान

CRIS में नौकरी पाने का अंतिम मौका, डायरेक्ट लिंक से यहां करें आवेदन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -