बेलेश्वर महादेव मंदिर में हुई घटना के बाद उठी पुनर्निर्माण की मांग, हुआ हनुमान चालीसा का पाठ
बेलेश्वर महादेव मंदिर में हुई घटना के बाद उठी पुनर्निर्माण की मांग, हुआ हनुमान चालीसा का पाठ
Share:

इंदौर। राम नवमी पर बेलेश्वर महादेव मंदिर परिसर में हुए हादसे के बाद प्रशासन के द्वारा मंदिर को भी ढहा दिया गया था। वहीं, लोगों के द्वारा मंदिर फिरसे बनवाए जाने की मांग की जा रही है जिसके चलते मंदिर परिसर में हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर सामूहिक रूप से हनुमान चालीसा का पाठ किया गया। हनुमान चालीसा के पाठ के दौरान मंदिर परिसर के बाहर पुलिस बल तैनात किया गया था हालांकि पाठ के तुरंत बाद ही पुलिस बल को वहां से हटा दिया गया था।

मंदिर के पुनर्निर्माण की मांग रहवासियों के द्वारा की जा रही है जिसके चलते 7 अप्रैल को सुबह करीब 10 बजे रहवासियों के द्वारा मंदिर परिसर से कलेक्ट्रेट तक पैदल मार्च निकाला जाएगा और कलेक्ट्रेट पहुंचकर इंदौर कलेक्टर इलैयाराजा टी को मंदिर के पुनर्निर्माण के लिए ज्ञापन सौंपा जाएगा। साथ ही यह भी निर्णय किया गया है की सिंधी कॉलनी की दुकाने और आस-पास के इलाको की दुकाने आधा दिन बंद रहेंगी।

रहवासियों का कहना है कि हनुमान चालीसा का पाठ इस लिए किया गया है ताकि निगम प्रशासन और समस्त अधिकारियों को सद्बुद्धि आए और बेलेश्वर महादेव मंदिर के पुनर्निर्माण का कार्य शुरू हो सके। कई लोगो ने कहा, जब मंदिर को तोड़ा जा रहा था उस दौरान भी प्रशासन का विरोध किया गया था लेकिन फिर भी प्रशासन ने सभी की बातों को अनसुना कर मंदिर को धराशाही कर दिया था। निगम प्रशासन को सुझाव देते हुए भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है की कुए-बावड़ियों को साफ करके जल स्त्रोत के रूप में इस्तेमाल किया जाए।

साईं को लेकर बागेश्वर धाम सरकार ने किया नया ट्वीट, जानिए क्या कहा?

'डर दिखाओ, वोट पाओ की राजनीति कर रहे कमलनाथ': CM शिवराज

प्रसिद्ध कथा वाचक अनिरुद्धाचार्य महाराज को लेटर के जरिये मिली बम से उड़ाने की धमकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -