राजीव गांधी अस्पताल में स्टेंट लगाने के बाद बिगड़ी तबीयत, मरीजों की गई जान
राजीव गांधी अस्पताल में स्टेंट लगाने के बाद बिगड़ी तबीयत, मरीजों की गई जान
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार के सबसे अच्छे हॉस्पिटल्स में मशहूर राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में सोमवार को स्टंट डालने के पश्चात् 3 रोगियों की मौत हो गई. तत्पश्चात, हॉस्पिटल में हड़कंप मच गया. दूसरी तरफ मृतक के परिवार वालों ने चिकित्सकों पर लापरवाही का इल्जाम लगाया एवं खूब हंगामा किया. उधर, भारतीय जनता पार्टी ने इस मामले में बेहतर हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर का दावा करने वाली दिल्ली सरकार पर हमला बोला. 

वही इस घटना पर हॉस्पिटल की प्रवक्ता डॉक्टर छवि गुप्ता ने बताया कि सोमवार के दिन ये घटना सामने आई. दिल्ली की रहने वाली 64 वर्ष की पूजा, 45 वर्ष के विनोद, 46 कलवा खान की मौत हुई है. अस्पताल प्रशासन ने तीनों मौत के मामले में तहकीकात को लेकर 5 सदस्यों की एक कमेटी बनाई है. यह कमेटी 48 घंटे में रिपोर्ट देगी. रिपोर्ट में जो अपराधी पाया जाएगा, उस पर कार्रवाई होगी. 

इसके साथ ही अस्पताल प्रशासन के अनुसार, इस पूरे मामले में आरभिंक जानकारी इकट्ठा की जा रही है तथा उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं. कहा जा रहा है कि जिन रोगियों की मौत हॉस्पिटल में हुई वे हार्ट की बीमारी से जूझ रहे थे. तीनों के हार्ट की नसों में ब्लॉकेज था. इन मरीजों की बीते दिनों एंजियोग्राफी की गई थी. मृतक के घरवालों के अनुसार, सोमवार को लगभग 3 बजे के आसपास उनके परिजन की एंजियोप्लास्टी आरम्भ हुई थी. 3 से 4 घंटे पश्चात् उनके मरीज की अचानक से तबीयत खराब हो गई. चिकित्सकों ने बताया कि उनकी मौत हो गई. एक के पश्चात एक मौत होने के कारण हॉस्पिटल में हंगामा मच गया. वही भारतीय जनता पार्टी ने इस मामले में केजरीवाल सरकार पर खूब हमला बोला. दिल्ली भारतीय जनता पार्टी प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने सरकार को चिट्ठी लिखकर तहकीकात की मांग की है. उन्होंने कहा, दिल्ली सरकार मृतकों को मुआवजा दे. 

क्या आपको भी है धूम्रपान की बुरी लत तो पढ़े ये जरुरी खबर

27 मार्च से भारत में अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानें फिर से शुरू

CM गहलोत के काफिले में शख्स ने की कार घुसाने की कोशिश, कॉन्स्टेबल को किया घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -