27 मार्च से भारत  में अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानें फिर से शुरू
27 मार्च से भारत में अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानें फिर से शुरू
Share:

नई दिल्ली: भारत से आने-जाने वाली अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानें 27 मार्च को फिर से शुरू होंगी। मार्च 2020 में कोविड-19 के प्रकोप के कारण दो साल के अंतराल के बाद, भारत सरकार ने अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों के लिए हवाई क्षेत्र को फिर से शुरू करने का फैसला किया है।

“हमने 27 मार्च से विदेश यात्रा फिर से शुरू करने का फैसला किया है, हितधारकों के साथ विचार करने और कोविड -19 केसलोएड में गिरावट के आलोक में।” उसके बाद, 'एयर बबल' व्यवस्था रद्द कर दी जाएगी। मुझे यकीन है कि इस पहल के परिणामस्वरूप क्षेत्र नई ऊंचाइयों को प्राप्त करेगा!" नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा।

कोविड -19 के प्रसार से बचने के लिए, नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने 23 मार्च, 2020 तक भारत से आने-जाने वाले अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक यात्री यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है। सरकार ने सभी निर्धारित अंतरराष्ट्रीय उड़ान संचालन को फिर से शुरू करने की योजना बनाई थी। 15 दिसंबर, 2021 को, हालांकि ओमिक्रॉन संस्करण के रूप में तीसरी लहर के विकास के कारण, इसे रोक दिया गया था।

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने इस बात पर जोर दिया कि भारत के लिए और भारत से अनुसूचित वाणिज्यिक अंतरराष्ट्रीय यात्री सेवाओं का निलंबन केवल 2359 बजे IST तक 26 मार्च को बढ़ाया जाएगा, और यह कि हवाई बुलबुले की व्यवस्था को तदनुसार बढ़ाया जाएगा। मंत्रालय ने यह भी कहा कि सभी अंतरराष्ट्रीय संचालन स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अंतरराष्ट्रीय यात्रा मानकों का पालन करना चाहिए, जो 10 फरवरी, 2022 को जारी किए गए थे और समय-समय पर संशोधित किए गए थे।

क्या आपको भी है धूम्रपान की बुरी लत तो पढ़े ये जरुरी खबर

CM गहलोत के काफिले में शख्स ने की कार घुसाने की कोशिश, कॉन्स्टेबल को किया घायल

कोविड अपडेट: भारत में पिछले 24 घंटों में 4,575 नए मामले सामने आए

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -