पेले के बाद अब इस मशहूर फुटबॉलर ने दुनिया को कहा अलविदा
पेले के बाद अब इस मशहूर फुटबॉलर ने दुनिया को कहा अलविदा
Share:

फुटबॉल जगत को एक और गहरा सदमा लगा है। ब्राजील के महान फुटबॉलर पेले के निधन के एक सप्ताह के पश्चात इटली के महान फुटबॉलर जियानलुका वियाली का 58 वर्ष की आयु में कैंसर की वजह से मौत हो गई है। इसकी जानकारी इटली फुटबॉल महासंघ ने शुक्रवार को ट्वीट के माध्यम से दी है। जियानलुका के निधन से फुटबॉल जगत को एक हफ्ते के अंदर दूसरा बड़ा झटका लग चुका है।

कैंसर से जंग हारे जियानलुका: जियानलुका वियाली की मौत की वजह  कैंसर बना। जियानलुका अग्नाशय के कैंसर से पीड़ित थे। उन्होंने वर्ष 2018 में ही इसकी जानकारी देते हुए बोला था कि इस घातक बीमारी के साथ एक वर्ष की लंबी लड़ाई पूरी हो गई हालांकि जिसके उपरांत वर्ष 2021 में भी वह इसके चपेट में आए थे। इस बार भी उन्होंने कैंसर को हराने की पूरी कोशिश की पर वह इस लड़ाई में जीत नहीं सके और 6 जनवरी 2023 को उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया।

जियानलुका का शानदार रहा फुटबॉल करियर: इटली के महान फुटबॉलर जियानलुका वियाली का करियर बहुत शानदार था। उन्होंने इटली के लिए 1985 से 1992 तक के लिए राष्ट्रीय टीम के लिए कुल 59 मुकाबले खेल चुके थे। इन मुकाबले में उन्होंने 16 गोल ही दागे थे। वहीं वह क्लब करियर में जुवेंट्स और चेल्सी के लिए खेला है। वह चेल्सी के कोच के रूप में भी कार्य कर चुके हैं। अपनी बीमारी की वजह सेही जियानलुका को बीते माह हेड ऑफ डेलिगेश का पद छोड़ना पड़ा था।

जियानलुका के निधन से पूरे फुटबॉल जगत में शोक का माहौल बन गया  है। उनके निधन पर मैनचेस्टर यूनाइटेड, चेल्सी, इटली फुटबॉल संघ समेत कई सितारों ने अपनी श्रद्धाजंलि भी दी है। जियानलुका ने साल 1996 में जुवेंट्स के खेलते हुए उन्हें चैंपियन भी बन चुकी है। आपको बता दें कि जियानलुका से पहले ब्राजील के फुटबॉल लीजेंड पेले का निधन हो गया था। उन्होंने 29 दिसंबर को दुनिया को अलविदा बोल दिया था।  

फैंस को सानिया मिर्ज़ा ने दिया बड़ा झटका, लेने जा रही संन्यास

भारत-श्रीलंका सीरीज का 'फाइनल' मुकाबला आज, ये हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग-11

श्रीलंका से हारने के बाद भी टीम इंडिया की किस बात से खुश हैं कोच द्रविड़ ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -