फैंस को सानिया मिर्ज़ा ने दिया बड़ा झटका, लेने जा रही संन्यास
फैंस को सानिया मिर्ज़ा ने दिया बड़ा झटका, लेने जा रही संन्यास
Share:

इंडिया की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा निजी जिंदगी में बहुत परेशान चल रही हैं। उनके और पाक के क्रिकेटर शोएब मलिक के मध्य सब कुछ अच्छा नहीं चल रहा है। इन दोनों के तलाक की खबरें भी बहुत टाइम से चल रही हैं। इसी दौरान सानिया ने एक और बड़ा ऐलान करके फैंस को झटका दे चुके है। सानिया जल्द प्रोफेशनल टेनिस से संन्यास ले लेंगी। उनका अब तक का करियर प्रभावी रहा है।

सानिया करियर का आखिरी मैच दुबई टेनिस चैम्पियनशिप में खेलने वाले है। इस टूर्नामेंट का आयोजन 19 फरवरी से होने वाला है। सानिया ने मीडिया से बात करते हुए बोला है कि, ''मैंने बीते वर्ष ही रिटायरमेंट प्लान कर लिया था। लेकिन राइट एल्बो इंजरी की वजह से US ओपन और बाकी टूर्नामेंट्स से नाम वापस लेना पड़ गया था। मैं अपनी शर्तों पर जीने वाली इंसान हूं। इसी वजह से मैं चोट की वजह से बाहर नहीं होना चाहती थी और अब ट्रेनिंग कर रही हूं। मैंने अब दुबई टेनिस चैम्पियनशिप के बाद रिटायरमेंट का प्लान भी बना लिया है।''

गौरतलब है कि सानिया अपने करियर के दौरान कई बड़े टूर्नामेंट्स जीत भी अपने नाम कर चुकी है। जिसके साथ-साथ उन्हें कई बार अवॉर्ड्स से भी सम्मानित भी कर दिया गया है। सानिया ने ऑस्ट्रेलियन ओपन 2016, विम्बलडन 2015, US ओपन 2015 और इसके साथ कई अहम अवसर पर जीत दर्ज की। वे फ्रेंच ओपन का खिताब भी अपने नाम भी कर चुके है। 

सानिया को वर्ष 2004 में अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित भी कर चुके है। जिसके साथ साथ 2006 में पद्म श्री पुरस्कार मिला। वे राजीव गांधी खेल रत्न अवॉर्ड और पद्म भूषण अवॉर्ड से भी सम्मानित हो गई है। इतने बेहतरीन करियर के बाद सानिया अब संन्यास की ओर बढ़ती जा रही है।

भारत-श्रीलंका सीरीज का 'फाइनल' मुकाबला आज, ये हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग-11

श्रीलंका से हारने के बाद भी टीम इंडिया की किस बात से खुश हैं कोच द्रविड़ ?

अब कभी T20 मैच नहीं खेल पाएंगे रोहित और कोहली ? कोच द्रविड़ ने दिए संकेत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -