मणिपुर के बाद अब मेघालय में भी बिगड़ा माहौल, आरक्षण के नाम पर राज्य सरकार को अल्टीमेटम
मणिपुर के बाद अब मेघालय में भी बिगड़ा माहौल, आरक्षण के नाम पर राज्य सरकार को अल्टीमेटम
Share:

शिलॉन्ग: पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में बवाल के बाद अब मेघालय में भी माहौल बिगड़ने लगा है। मेघालय में आरक्षण की आग भड़की हुई है। इसको लेकर विपक्षी पार्टी,  वॉयस ऑफ द पीपुल्स पार्टी (VPP) ने 17 मई को राज्य में धरना-प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। असल में VPP ने आरक्षण नीति की समीक्षा होने तक राज्य में सभी भर्ती प्रक्रियाओं को स्थगित करने की मांग की थी। मगर, राज्य सरकार की ओर से इसको लेकर कोई सकारात्मक रिस्पांस न मिलता देख पार्टी ने विरोध का फैसला किया है।

VPP के प्रवक्ता डॉ. बट्सखेम मिरबोह ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए यह जानकारी दी है। VPP के प्रवक्ता मिरबोह के अनुसार, पार्टी ने राज्य में सभी भर्ती प्रक्रियाओं को रोकने की मांग की थी। हमने कहा था कि प्रदेश में नौकरी आरक्षण नीति और रोस्टर प्रणाली कार्यान्वयन की एक्सपर्ट कमेटी द्वारा समीक्षा किए जाने तक तक इसे स्थगित किया जाए। मगर, इसको लेकर NPP की अगुवाई वाली MDA 2.0 सरकार का रवैया अड़ियल है। 

इसको लेकर पार्टी बुधवार, 17 मई, 2023 को सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक अतिरिक्त सचिवालय के पास पार्किंग स्थल पर विरोध प्रदर्शन करेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार को दिए गए अल्टीमेटम की समयसीमा सोमवार (15 मई) को खत्म हो चुकी है। इसके बाद यह फैसला लिया गया है। मिरबोह ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं और जनता से NPP की अगुवाई वाली सरकार पर दबाव बनाने के लिए विरोध प्रदर्शन में भाग लेने का आग्रह किया जाता है।  

बंगाल: TMC नेता की अवैध पटाखा फैक्ट्री में बन रहे थे बम ! हुआ धमाका और मर गए 5 लोग, 7 की हालत गंभीर

'मुझे रोज़ 1 घंटे अपने वकील से मिलने की अनुमति दीजिए..', सुप्रीम कोर्ट ने ख़ारिज की महाठग सुकेश की याचिका

15 दिन बाद गुजरात सीएम भूपेंद्र पटेल के बेटे को आया होश, हिंदुजा अस्पताल ने जारी किया मेडिकल बुलेटिन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -