'खड़गे का मैं नाम भी नहीं जनता, नितीश कुमार को ही PM होना चाहिए..', INDIA गुट की बैठक के बीच JDU नेता का दावा
'खड़गे का मैं नाम भी नहीं जनता, नितीश कुमार को ही PM होना चाहिए..', INDIA गुट की बैठक के बीच JDU नेता का दावा
Share:

पटना: JDU विधायक गोपाल मंडल ने इंडिया ब्लॉक के भीतर सीट बंटवारे पर बोलते हुए कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने देश भर में यात्रा की और गठबंधन बनाया और उन्हें अगला प्रधान मंत्री होना चाहिए। उन्होंने कहा कि, 'अगला प्रधान मंत्री नीतीश कुमार होना चाहिए। उन्होंने पूरे देश में यात्रा की और इंडिया ब्लॉक बनाया। नीतीश कुमार के अलावा कोई भी प्रधान मंत्री बनने में सक्षम नहीं है। खड़गे? मैं उनका नाम भी नहीं जानता। कोई भी उन्हें नहीं जानता; हर कोई जानता है कि नीतीश कुमार कौन हैं।'

गोपाल मंडल ने कहा कि सबसे पुरानी पार्टी देश की सबसे बड़ी पार्टी हो सकती है, लेकिन बिहार की नहीं। अगर हम बिहार की 40 सीटें भी कांग्रेस को दे दें, तो क्या वे जीत पाएंगे? कांग्रेस भागलपुर में एक भी सीट नहीं जीत पाएगी। कांग्रेस देश की सबसे बड़ी पार्टी हो सकती है, लेकिन बिहार में नहीं। इधर, JDU और RJD सबसे बड़ी पार्टियां हैं। इससे पहले दिन में, JDU नेता केसी त्यागी ने कहा कि JDU और RJD बिहार में भाजपा का मुकाबला करने की स्थिति में हैं, उन्होंने 16 सीटें जीती हैं और वहां समझौता नहीं करेंगे।

त्यागी ने मीडिया को बताया कि, 'यह ठीक है अगर कांग्रेस उन राज्यों में अधिक सीटें मांग रही है जहां वे सत्ता में हैं। लेकिन अगर वे उन राज्यों में अधिक सीटों की मांग करते हैं जहां वे शक्तिशाली स्थिति में नहीं हैं तो यह अव्यावहारिक है। केसी त्यागी ने आगे कहा, "जनता दल-यूनाइटेड इंडिया ब्लॉक की आयोजक संस्था है। हम भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तैयारियों से व्यथित हैं। हम इंडिया ब्लॉक की सीट-बंटवारे की रणनीति को लेकर भी चिंतित हैं। हम चीजें जल्द चाहते हैं।''

महागंठबंधन के प्रधानमंत्री पद के चेहरे पर बोलते हुए त्यागी ने कहा कि, 'गठबंधन के गठन के पीछे का चेहरा नीतीश कुमार हैं और यह पद संयोजक से कहीं बड़ा है।' जदयू नेता ने कांग्रेस पर भी कटाक्ष करते हुए कहा कि उसे केवल पार्टी की चिंता है। त्यागी ने कहा, "कांग्रेस संयोजक पर निर्णय लेने के लिए स्वतंत्र है। वे अपनी पार्टी के बारे में चिंतित हैं, और हम गठबंधन के बारे में चिंतित हैं।" जैसे ही आगामी लोकसभा चुनावों की उलटी गिनती शुरू हो गई है, इंडिया ब्लॉक ने अपनी सीट-बंटवारे की बातचीत जोर-शोर से शुरू कर दी है।

तृणमूल कांग्रेस और शिवसेना (यूबीटी) के बाद, यह जनता दल यूनाइटेड है जो बिहार में 16 सीटों की अपनी मांग पर अड़ी हुई है। JDU के पास फिलहाल बिहार में 16 सीटें हैं; 17 पर भाजपा का कब्जा है और राजद के पास राज्य में एक भी लोकसभा सीट नहीं है। सीटों का आवंटन कांग्रेस के लिए महत्वपूर्ण हो जाता है, खासकर हालिया चुनावी नाकामियों के बाद उसे इस पर ध्यान देना चाहिए। 2024 के लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही भारत का राजनीतिक परिदृश्य एक महत्वपूर्ण बदलाव के दौर से गुजर रहा है। इंडिया (भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन) संघ स्थापित राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को चुनौती देने के लिए कमर कस रहा है।

उल्लेखनीय है कि, इस समय INDIA ब्लॉक, चुनौतियों को हल करने के लिए संघर्ष कर रहा है, जिसमें सीट-बंटवारे की व्यवस्था को अंतिम रूप देना और सबसे महत्वपूर्ण बात, पीएम चेहरे पर निर्णय लेना शामिल है, जबकि भाजपा ने 2023 में आम चुनावों में जीत हासिल करने के लिए बनाई गई रणनीतियों को क्रियान्वित करना शुरू कर दिया है।

अयोध्या में रामलला की प्रतिमा से जुड़ा अहम कार्यक्रम हुआ रद्द, ट्रस्ट ने बताया ये कारण

सरकारी बंगला खाली न करने पर TMC नेता महुआ मोइत्रा को DOI का नोटिस, हाई कोर्ट ने भी दिया था झटका !

इन 2 राज्यों में सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, जानिए नया भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -