जम्मू के बाद अब लद्दाख में बढ़ा कोरोना, सामने आए इतने केस
जम्मू के बाद अब लद्दाख में बढ़ा कोरोना, सामने आए इतने केस
Share:

कोविड-19 संक्रमण के केस बढ़ने पर केंद्र ने जम्मू-कश्मीर के उपरांत लद्दाख को भी विशेष एहतियात और संक्रमण रोकथाम के लिए कारगर कदम उठाने को बोला है। इससे पूर्व केंद्र ने जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और आंध्रप्रदेश को कोविड-19 रोकथाम के प्रति सचेत कर दिया था। अब लद्दाख और पुडुचेरी प्रशासन से बोला  है कि कोविड केसों में हो रही वृद्धि को नियंत्रित करना होगा। लद्दाख के लेह जिले को विशेष रूप से संक्रमण दर की बढ़ोतरी के लिए चिह्नित कर दिया गया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रधान सचिव को लिखे पत्र में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की अतिरिक्त सचिव आरती आहूजा ने बोला है कि केंद्र शासित प्रदेश में साप्ताहिक स्तर पर नए केसों में 362 प्रतिशत वृद्धि हो चुकी है। उन्होंने चिंता जताते हुए बोला है कि लद्दाख में अक्तूबर के अंत तक कुल 34 केस थे, जो 17 नवंबर तक बढ़कर 157 हो गए हैं।

इसी तरह से सैंपल जांच में भी पॉजिटिविटी दर 1.5 प्रतिशत से बढ़कर 3.9 हो चुकी है। लेह में स्थिति और भी खराब है। यहां एक सप्ताह के नए केस पहले की तुलना में 362 प्रतिशत अधिक हैं। पॉजिटिविटी दर भी प्रदेश में सर्वाधिक 4.81 फीसद है, जिसे नियंत्रण में लाना होगा।

दिल्ली वालों के लिए है खास खबर: मेट्रो और DTC बसों में सफर के लिए जारी किए जाएंगे नए नियम

बड़ी खबर! इस मशहूर अभिनेत्री की बिल्डिंग में अचानक लगी आग, जलकर हुई खाक

'PAK ने शांति भंग करने की कोशिश की, हमने मुंहतोड़ जवाब दिया..', उत्तराखंड में गरजे राजनाथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -