ऐतिहासिक विरोध के बाद, उद्दंड क्यूवन को बड़े पैमाने पर परीक्षणों का करना पड़ा सामना
ऐतिहासिक विरोध के बाद, उद्दंड क्यूवन को बड़े पैमाने पर परीक्षणों का करना पड़ा सामना
Share:

फिदेल कास्त्रो की 1959 की क्रांति के बाद से सबसे व्यापक विरोध, क्यूबा अब खुद को एक नए आफ्टरशॉक के लिए तैयार कर रहा है, जो कम्युनिस्ट द्वारा संचालित द्वीप को हिला देने के लिए तैयार है: उन लोगों का सामूहिक परीक्षण जिन्होंने बदलाव के लिए सड़कों पर उतरने का साहस किया। सरकार विरोधी अभूतपूर्व प्रदर्शनों की शुरुआत के तीन सप्ताह से भी कम समय में, परीक्षण पहले से ही चल रहे हैं। आश्चर्य नहीं कि उन कार्यवाही से तेजी से दोष सिद्ध हो रहे हैं।

क्यूबा के अधिकारियों ने यह कहने से इनकार कर दिया है कि द्वीप-व्यापी विरोध के बाद कितने लोगों को गिरफ्तार किया गया था, जो कि क्यूबा सरकार द्वारा बुनियादी सामानों की बढ़ती कमी और कोरोनोवायरस के मामलों में वृद्धि से निपटने के लिए संघर्ष के रूप में आया था। निर्वासन समूह क्यूबलेक्स के अनुसार, जिसने 26 जुलाई तक विरोध प्रदर्शन शुरू होने के बाद से लगभग 700 क्यूबन को हिरासत में लिया है, गिरफ्तारी पर नज़र रखी है। क्यूबा के अधिकारियों ने कहा है कि गिरफ्तार किए गए कुछ प्रदर्शनकारियों को रिहा किया जा रहा है। क्यूबेक्स जारी किए गए लोगों की संख्या 157 रखता है।

क्यूबा के अधिकारियों ने आलोचना की कि प्रदर्शनकारियों पर कार्रवाई बुनियादी नागरिक स्वतंत्रता के लिए एक स्पष्ट अवहेलना दिखाती है, क्यूबा के अधिकारियों ने कहा कि उचित प्रक्रिया का पालन किया जा रहा था और कुछ प्रदर्शनकारियों ने संपत्ति को नष्ट कर दिया था और पुलिस पर हमला किया था।

भारतीय क्रिकेट टीम की बढ़ी परेशानी, क्रुणाल पांड्या के बाद ये दो खिलाड़ी हुए कोरोना संक्रमित

जहीर खान ने 2021 टी20 वर्ल्ड कप के लिए इंडिया टीम का किया जिक्र

बहुत ही ख़राब दौर से गुजर रहे है संजू सैमसन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -