दिल्ली के बाद अब जम्मू-कश्मीर में आए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 3.9 थी तीव्रता
दिल्ली के बाद अब जम्मू-कश्मीर में आए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 3.9 थी तीव्रता
Share:

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर में मंगलवार को भूकंप के झटके आए।  रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.9 मापी गई है। राज्य के आपदा प्रबंधन विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि भूकंप के झटके सुबह आठ बजकर 15 मिनट पर महसूस किए गए। विभाग का कहना है कि भूकंप का सेंटर श्रीनगर से 14 किलोमीटर उत्तर एवं गांदरबल से सात किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में स्थित था। बता दें कि हाल के दिनों में दिल्ली-NCR  में भी भूकंप के झटके लगातार महसूस किए जा रहे हैं।

हाल के दिनों में देश में भूकंप के झटके अधिक महसूस किए जा रहे हैं। विशेषकर दिल्ली एवं राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में बार-बार धरती के हिलने की खबर मिल रही है। सोमवार को भी दिल्ली में भूकंप के झटके महसूस किए गए। इस भूकंप का केंद्र हरियाणा के गुरुग्राम में बताया गया। दिल्ली में पिछले दो महीने में भूकंप के नौ बार झटके आए हैं। नेशनल सेंटर फॉर सेस्मोलोजी ने कहा है कि, 'हरियाणा में सोमवार दोपहर एक बजे के लगभग 2.1 तीव्रता का भूकंप आया था। इसका केंद्र गुरुग्राम में था।'

दिल्ली-NCR में बार-बार आने वाले भूकंप को झटकों को देखते हुए विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है। भूकंप विशेषज्ञों का कहना है कि दिल्ली पर बड़े भूकंप का खतरा बना हआ क्योंकि NCR एरिया  में लगातार सीस्मिक ऐक्टिविटी हो रही है। आईआईटी जम्‍मू के प्रोफेसर चंदन घोष के अनुसार, यदि कोई बड़ा भूकंप इस इलाके में आया तो भयानक परिणाम होंगे।

लगातार पांचवे दिन गिरे सोने के दाम, चांदी की कीमत में भी आई भारी गिरावट

देश में कब शुरू होंगी इंटरनेशनल फ्लाइट्स ? विमानन मंत्री हरदीप पुरी ने दिया जवाब

कैंसिल ट्रेन टिकट के रिफंड को लेकर ना हों परेशान, रेलवे ने कर दिया है बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -