गब्बा में इतिहास रचने के बाद मुंबई पहुंचे ये तीन खिलाड़ी
गब्बा में इतिहास रचने के बाद मुंबई पहुंचे ये तीन खिलाड़ी
Share:

मुंबई: भारत ने मंगलवार को गब्बा में खेले गए सीरीज के अंतिम टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को सभी मुश्किलों के मुकाबले तीन विकेट से हराकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। गब्बा किले का उल्लंघन करने के बाद भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, पृथ्वी शॉ और टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री गुरुवार को मुंबई पहुंचे।

खिलाड़ियों को मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) की सुविधा मिलेगी। मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) के अध्यक्ष विजय पाटिल ने कहा, हमारी शीर्ष संस्था की जल्द ही बैठक होगी और हम ऑस्ट्रेलिया में असाधारण प्रदर्शन करने वाले अपने खिलाड़ियों और टीम को सम्मानित करने पर फैसला करेंगे। हम खिलाड़ियों को सम्मानित करने के लिए इंग्लैंड श्रृंखला से पहले एक उपयुक्त समय खोजने की भी कोशिश कर रहे हैं।

जीत के हीरो, भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने गाबा टेस्ट की चौथी पारी में 89 रनों की नाबाद पारी खेली, क्योंकि भारत ने कुल 328 रनों का पीछा किया। यह गाबा, ब्रिस्बेन में दर्ज किया गया सबसे अधिक चौका है। जैसे ही भारत ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीती, बीसीसीआई ने 5 करोड़ रुपये के नकद बोनस की भी घोषणा की। जैव-बुलबुला प्रतिबंधों के कारण - ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के लिए, करतब को और भी सराहनीय बनाया जाता है कि भारतीयों ने कई चोटों और मानसिक थकान से कैसे लड़ा। इस जीत ने आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में दूसरे स्थान का दावा करने के लिए ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ दिया। फरवरी में टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के साथ भारत लॉक सीन्स पर अब रोहित और रहाणे एक्शन में नजर आएंगे।

टीम इंडिया की जीत पर बोले अकरम, कहा- इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर इतनी निर्भीक टीम नहीं देखी

IPL 2021: अब CSK के लिए नहीं खेलेंगे हरभजन सिंह, ट्विटर पर लिखा - बहुत बहुत शुक्रिया

IPL 2021 के लिए रैना को रिटेन करेगी CSK, धोनी करेंगे कप्तानी !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -