चीन के बाद अब जापान में मिले कोरोना के मरीज, मरने वालों की संख्या 1523
चीन के बाद अब जापान में मिले कोरोना के मरीज, मरने वालों की संख्या 1523
Share:

बीजिंग: अभी तक दुनियाभर में कोरना वायरस के अभी तक 67,000 मामले देखे जा चुके है. वहीं चीन में इस महामारी से अभी तक 1,523 लोगों की मौत  हो चुकी है और 66,492 मामले सामने आए हैं. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने बीमारी का नाम COVID-19 रखा है. वहीं यह नाम पिछले साल के अंत में इसकी उत्पत्ति और इसके कारण होने वाले कोरोना वायरस पर रखा गया है. चीन में सबसे ज्यादा मामला हुबेई प्रांत से सामने आया है, जो इस वायरस का केंद्र है. तो चलिए जानते है कि शनिवार यानी 15 फरवरी 2020 तक विश्व के अलग-अलग देशों के सरकार के स्वास्थ्य आयोग द्वारा रिपोर्ट किए गए नवीनतम आंकड़ों पर. 

वहीं यह भी कहा जा रहा है कि चीन के बाद सबसे ज्यादा मामला जापान में आया है. यहां अभी 259 मामलों की पुष्टि हुई है. इसमें योकोहामा तट पर खड़े डायमंड प्रिंसेज क्रूज पर 218 मामले शामिल हैं. इस क्रूज में कई भारतीय भी सवार हैं. इसके बाद सिंगापुर में 67 मामले सामने आए हैं. चीन के पड़ोसी देश हांगकांग में 56 मामले सामने आए हैं और 1 व्यक्ति की मौत हुई है.  वहीं इस बात का पता चला है कि थाईलैंड में 33 और साउथ कोरिया में 28 मामलों की पुष्टि: समाचार एजेंसी एपी के अनुसार थाईलैंड में 33, साउथ कोरिया में 28, मलेशिया में 21, ताइवान में 18 मामले सामने आए हैं. वियतनाम और जर्मनी में 16 मामले सामने आए हैं. अमेरिका में 15 मामले सामने आए हैं. इसके अलावा चीन में एक अमेरिकी नागरिक की इससे मौत हुई है. ऑस्ट्रेलिया में 14 मामले सामने आए हैं. 

भारत में तीन मामलों की पुष्टि: अभी तक मिली जानकारी के अनुसार फ्रांस में 11, ब्रिटेन में 9, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और कनाडा में 8-8 मामले सामने आए हैं. फिलीपींस और भारत में तीन मामलों की पुष्टि हुई है. फिलीपिंस में इसके चलते एक व्यक्ति की मौत भी हुई है. रूस और स्पेन में दो-दो मामलों की पुष्टि हुई है. वहीं बेल्जियम, नेपाल, श्रीलंका, स्वीडन, कंबोडिया, फिनलैंड और मिस्र में एक-एक मामलों की पुष्टि हुई है. मिस्र में आज कोरोना वायरस के पहले मामले की पुष्टि हुई है. अफ्रीकी महाद्वीप में भी यह पहला मामला है. जानकारी के अनुसार मरीज विदेशी है. उसे एक अस्पताल में निगरानी में रखा गया है. 

अफ़ग़ानिस्तान: तालिबान के आतंकियों पर किए गए हवाई हमले में 8 नागरिकों की मौत

फेसबुक पर कौन है नंबर वन ? झूठा निकला डोनाल्ड ट्रम्प का दावा

लाहौर कोर्ट से नवाज़ शरीफ को बड़ी राहत, मेडिकल ग्राउंड पर दी पेशी से छूट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -