लाहौर कोर्ट से नवाज़ शरीफ को बड़ी राहत, मेडिकल ग्राउंड पर दी पेशी से छूट

लाहौर कोर्ट से नवाज़ शरीफ को बड़ी राहत, मेडिकल ग्राउंड पर दी पेशी से छूट

लाहौर: लाहौर की जवाबदेही अदालत ने देश के पूर्व पीएम नवाज शरीफ की याचिका को मंजूर कर उन्‍हें राहत प्रदान की है। मामले की अगली सुनवाई 28 फरवरी को होगी। इस याचिका में शरीफ ने अदालत में पेशी से छूट मांगी थी। अदालत में नवाज शरीफ के खिलाफ चौधरी चीनी मिल का केस चल रहा है। शुक्रवार को मीडिया को संबोधित करते हुए नवाज़ के वकील अमजद परवेज ने बताया कि अदालत में नया मेडिकल सर्टिफिकेट जमा कराया गया है। 

वकील ने आगे कहा कि, ‘नवाज शरीफ के स्‍वास्‍थ्‍य की निगरानी हो रही है। फरवरी के अंतिम हफ्ते में उनकी एक मेडिकल जांच कराई जाएगी।’ वकील ने कहा कि तय प्रक्रियाओं के संदर्भ में, पाकिस्तान की यात्रा करने के लिए नवाज शरीफ स्वस्थ नहीं हैं और स्‍वाथ्‍य ठीक होने के बाद ही वे इस मामले में सुनवाई के लिए अदालत जा सकेंगे। चिकित्सा प्रमाण पत्र की समीक्षा करने के बाद, कोर्ट ने पूर्व पीएम को उसके समक्ष पेश होने से छूट दे दी और सुनवाई 28 फरवरी तक के लिए स्थगित कर दी।

इससे पहले जनवरी में पंजाब प्रांत के सरकार ने नवाज़ की मेडिकल रिपोर्ट को खारिज करते हुए कहा था कि जनरल फिजिशियन की जगह यह ब्रिटेन के प्राइवेट डॉक्‍टर से तैयार कराई गई है। सात वर्ष की कैद की सजा भुगत रहे नवाज़ को जमानत दी गई थी और बाद में उचित उपचार के लिए विदेश जाने की इजाजत प्रदान करते हुए जमानत दी गई। 

शरणार्थी शिविर में ईसाईयों को घर में घुसकर पीटा, चर्च और स्कूल में की तोड़फोड़

बड़ी खबर: अब तकनीक के जरिए, 24 घंटे से अधिक समय तक रखे जा सकेंगे मानव हृदय

भारत दौरे को लेकर बेहद उत्साहित हैं ट्रम्प, कहा- ये मेरे लिए सम्मान की बात