3 साल विधवा रहने के बाद सुल्ताना ने हिन्दू लड़के से रचाई शादी, मामा ने उसको भी उतार दिया मौत के घाट
3 साल विधवा रहने के बाद सुल्ताना ने हिन्दू लड़के से रचाई शादी, मामा ने उसको भी उतार दिया मौत के घाट
Share:

कोडरमा: झारखंड के कोडरमा से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई यहाँ एक विधवा मुस्लिम महिला ने बच्चों की परवरिश की खातिर हिंदू शख्स से शादी की थी। बेटी के इस निर्णय से परिवार को कोई परेशानी नहीं थी। लेकिन, एक व्यक्ति था जिसे ये बात नागवार गुजर रही थी। उसने शादी के वक़्त धमकी भी दी थी। तब किसी ने इतना ध्यान नहीं दिया। लेकिन, महिला को नहीं पता था कि वो धमकी 1 दिन उसका बसा-बसाया घर उजाड़ देगी तथा ये काम करेगा उसका मामा।

ये दर्द भरी कहानी है कोडरमा के डोमचांच की रहने वाली सुल्ताना की। पति की मौत के पश्चात् 3 वर्षों तक विधवा रहीं सुल्ताना ने अपने दो बच्चों की परवरिश के लिए घनश्याम दास से प्रेम विवाह किया था। उन्होंने कोर्ट मैरिज भी की। शादी के 10 महीने तक सब कुछ ठीक चलता रहा। इसी बीच 13 दिसंबर को पति का क़त्ल कर दिया गया। आरोप है कि इस वारदात को उसके मामा सुलेमान ने अंजाम दिया। पति के क़त्ल के मामले में इंसाफ पाने के लिए सुल्तान इन दोनों न्याय की गुहार लगाते हुए थाने से लेकर एसपी ऑफिस के चक्कर काट रही हैं। 

सुल्ताना कहती हैं, मुस्लिम होते हुए हिंदू लड़के से शादी करना गांव वालों एवं विशेष तौर पर मुंह बोले मामा सुलेमान को नागवार गुजरा। 13 दिसंबर को सुलेमान ने उसके पति को शराब में जहर मिलाकर पिला दिया। इससे उसकी मौत हो गई। गैर मुस्लिम लड़के से दूसरा विवाह करने से परिवार को किसी प्रकार का एतराज नहीं था। मां की सहमति से उसने घनश्याम दास से कोर्ट मैरिज की थी। सुल्ताना की मां बोलती हैं, सुलेमान को ये पसंद नहीं था कि सुल्ताना हिंदू लड़के से शादी करे। दूसरी शादी के 10 महीने तक सब कुछ ठीक चलता रहा। लेकिन, शादी के समय सुलेमान द्वारा दी गई धमकी अब हकीकत में परिवर्तित हो गई।

सुल्ताना के दूसरे पति की मौत के पश्चात् उसके बयान पर डोमचांच थाने में हत्या के मामले में FIR दर्ज हुई है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। SDPO के नेतृत्व में जांच हो रही है। एसपी अनुदीप सिंह ने बताया कि रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। जांच एवं कार्रवाई के आश्वसान के बीच सुल्ताना न्याय के लिए जगह-जगह गुहार लगा रही है। 13 दिसंबर को पति की मौत के पश्चात् 14 दिसंबर को हत्या के मामले में FIR भी दर्ज हुई थी। मगर, इस मामले में अब तक पुलिस की कार्रवाई एक इंच भी आगे नहीं बढ़ी। 

इंदौर के MY अस्पताल में डॉक्टरों की 'गुंडागर्दी', मरीज के साथ आए 12 वर्षीय बच्चे की बेरहमी से पिटाई, वीडियो बना रहे शख्स को भी किया घायल

भारत में इन जगहों पर जाना खतरे से खाली नहीं, इन लोगों को नहीं बनाना चाहिए प्लान!

टाइगर जिन्दा है..! जयराम रमेश को 2024 में कांग्रेस की जीत का भरोसा, बोले- इतिहास खुद को दोहराएगा

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -