आखिर क्यों हांगकांग पर चीन ने दिया सीमा खोलने का दबाव
आखिर क्यों हांगकांग पर चीन ने दिया सीमा खोलने का दबाव
Share:

बीजिंग: आज के समय में बीमारी हो या कोई आपदा दोनों ही मानव जीवन पर संकट बन ही जाती है. जिसमे से एक है कोरोना वायरस यह एक ऐसी बीमारी है, जिसका अभी तक कोई तोड़ नहीं मिल पाया है. वहीं इस वायरस की चपेट में आने से 211000 से अधिक मौते हो चुकी है, जबकि लाखों लोग इस वायरस से संक्रमित हुए है. ऐसे में वैज्ञानिकों के लिए यह कहना जरा मुश्किल सा है कि इस बीमारी से कब तक निजात मिल पाएगा.  

चीन के साथ सीमा खोलने का हांगकांग पर दबाव: हांगकांग की सरकार पर चीन के साथ लगती सीमा खोलने का दबाव बढ़ गया है. कुछ नेताओं ने व्यावसायिक व्यक्तियों को हांगकांग आने की छूट देने की मांग की है. उनकी यह मांग उस समय आई जब हांगकांग की स्थानीय सरकार यह कह चुकी है कि चीन से आने वाले यात्रियों को अनिवार्य रूप से 14 दिनों तक क्वारंटाइन में रहना होगा.

जापान ने विदेशियों का प्रवेश रोका:- रूस में संक्रमितों की संख्या 87 हजार से ज्यादा हो गई है, जो चीन से भी ज्यादा है. रूस में 25 मार्च से ही पाबंदियां लगी हैं, जिसमें ढील देने के लिए सरकार पर दबाव था और उसी बीच मामलों में भारी वृद्धि हुई है.

-सिंगापुर में संक्रमण के मामले 14,400 से ज्यादा हो गए हैं. 799 नए मामले मिले हैं. अधिकांश मामले विदेशी कामगारों से जुड़े डार्मिटरी से हैं. सिर्फ 14 संक्रमित मरीज ऐसे हैं जो सिंगापरु के नागरिक है.

-तुर्की में संक्रमण के 2,357 नए मामले सामने आए. इस तरह वहां संक्रमित मरीजों की संख्या 110,130 हो गई है. पिछले चौबीस घंटों के दौरान वहां 99 लोगों की मौत भी हुई है. इस तरह वहां मृतकों का आंकड़ा 2,805 हो गया है.

इटली में सामान्य हुए हालात तो इस दिन से खुल सकता है लॉकडाउन

वैज्ञानिकों का दावा हवा में पाया गया कोरोना का जेनेटिक मटेरियल

फ़्रांस में कोरोना ने मचाया हाहाकार, संक्रमितों की संख्या 1 लाख के पार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -