आखिर न्यायाधीश की किस बात ने छुआ किरेन रिजिजू का दिल, जिस पर केंद्रीय कानून मंत्री ने कहा दिल छू लिया
आखिर न्यायाधीश की किस बात ने छुआ किरेन रिजिजू का दिल, जिस पर केंद्रीय कानून मंत्री ने कहा दिल छू लिया
Share:

केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने रविवार को देश के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ के एक निर्णय की जमकर तारीफ भी की है। दरअसल एक व्यक्ति को बीमारी की वजह से लिखने में तकलीफ हो रही थी, इस पर युवक ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर उत्तराखंड प्रशासनिक सेवा की परीक्षा के लिए एक लेखक ले जाने की इजाजत देने  की अपील भी कर दी है। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने जो निर्णय दिया, उसे लेकर केंद्रीय कानून मंत्री ने मुख्य न्यायाधीश की तारीफ भी कर दी है। 

क्या बोले केंद्रीय कानून मंत्री: किरेन रिजिजू ने एक ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि 'यह माननीय जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने दिल को छू लेने वाली कार्रवाई  भी कर चुके है। उत्तराखंड के न्यायिक सेवा की परीक्षा में एक दिव्यांग उम्मीदवार को लेखक की सुविधा देकर उसे बड़ी राहत दी है। एम्स ने उसके दिव्यांगता के सर्टिफिकेट दिया था जिस पर जरूरतमंद व्यक्ति को वक़्त पर न्याय मिलना बहुत संतोषजनक है।'

क्या है मामला:  खबरों का कहना है कि उत्तराखंड के उम्मीदवार धनंजय कुमार ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर परीक्षा के लिए लेखक ले जाने की इजाजत देने की पील भी की थी। याचिका में बताया गया कि उत्तराखंड पब्लिक सर्विस कमीशन ने उसकी मांग को खारिज कर दिया है। इसके उपरांत उसने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया। याचिकाकर्ता ने याचिका के साथ एम्स अस्पताल द्वारा जारी सर्टिफिकेट भी पेश किया, इसमें उसकी बीमारी और लिख ना पाने की समस्या की पुष्टि कर दी गई थी। मुख्य न्यायधीश डीवाई चंद्रचूड़ और जस्टिस PS नरसिम्हा वाली पीठ ने उत्तराखंड पब्लिक सर्विस कमीशन और उत्तराखंड सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है और साथ ही याचिकाकर्ता को परीक्षा में लेखक ले जाने की मंजूरी भी दे दी है। 

आम मजदूरों के जीवन को दर्शाता है मजदूर दिवस

गर्मी को इस बार जाओ भूल...मौसम हुआ कूल कूल

मई माह के पहले दिन ही बदले LPG के दाम जानिए आपके शहर का भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -