मई माह के पहले दिन ही बदले LPG के दाम जानिए आपके शहर का भाव
मई माह के पहले दिन ही बदले LPG के दाम जानिए आपके शहर का भाव
Share:

नई दिल्ली: आज से नए महीने यानी मई की शुरुआत हो गई है. जैसा की हर माह की शुरुआत में कुछ बड़े परिवर्तन देखने के लिए मिलते है , वैसे ही इस बार भी पहली तारीख से कुछ नियम भी चेंज हो चुके है रसोई गैस की कीमतों में कटौती और भी ज्यादा तेजी से की गई है. गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स (GST) से लेकर म्यूचुअल फंड (Mutual Fund) से जुड़े नियमों में हुए परिवर्तन आज से लागू होने जा रहे हैं. ये ऐसी चीजें जो सीधे आपके फाइनेंस से जुड़ी हैं, तो जान लीजिए एक मई से होने वाले चार बड़े बदलाव के बारें में...

रसोई गैस की कीमतों में बदलाव: हर माह की पहली तारीख को पेट्रोलियम कंपनियां रसोई गैस सिलेंडर का मूल्य भी तय करती है. कंपनियों ने इस महीने भी कमर्शियल रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में 171 रुपये तक की कटौती कर दी गई है. पटना, रांची से लेकर चेन्नई तक कमर्शियल रसोई गैस सिलेंडर 171.50 रुपये सस्ता हुए हैं. आज से दिल्ली में 19 किलो के कमर्शियल LPG सिलेंडर का मूल्य 1856.50 रुपये हो गई है. जिसके पूर्व एक अप्रैल को सरकार ने 19 किलो वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में 91.50 रुपये की कटौती की थी.

GST के नियमों में बदलाव: एक मई से कारोबारियों के लिए जीएसटी में बड़ा परिवर्तन देखने के लिए मिल रहा है. नए नियमों का कहना है कि, अब 100 करोड़ रुपये से अधिक के टर्नओवर वाली कंपनियों के लिए साक दिनों के अंदर ट्रांजेक्शन की रसीद को इनवॉयस रजिस्ट्रेशन पोर्टल (IRP) पर अपलोड करना पड़ता है. इसे अनिवार्य बना दिया गया है. अभी तक इस काम के लिए कोई समय सीमा तय नहीं थी.

'मैं खुद पीड़ित लड़कियों से मिली हूँ..', The Kerala Story को प्रोपेगेंडा बताने पर बोलीं अभिनेत्री अदा शर्मा

'ये महान नेता के गुण..' मन की बात कार्यक्रम से पीएम मोदी के मुरीद हुए शाहिद कपूर-रोहित शेट्टी

व्हीलचेयर पर नेहा कक्कड़ को देख फैंस हुए परेशान, पूछे रहे तबीयत को लेकर सवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -