80 दिनों बाद भोपाल में खुले मंदिरों के पट, सीएम शिवराज ने किए करुणाधाम के दर्शन
80 दिनों बाद भोपाल में खुले मंदिरों के पट, सीएम शिवराज ने किए करुणाधाम के दर्शन
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी में कोरोना का कहर जारी है. लेकिन अनलॉक1 में मंदिरों के पट खोलने के आदेश मिल गए है. शहर में कंटेनमेंट क्षेत्रों को छोड़कर सोमवर से सभी धार्मिक स्थल खुल गए हैं. मंदिरों में भक्तों को सिर्फ दर्शन करने की अनुमति ही मिली है. अगरबत्ती से लेकर प्रसाद, फूल और जल चढ़ाने पर रोक लगी हुई है. मंदिर में बैठने, भीड़ लगाना और खड़े होकर बातचीत करने की भी मनाही है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी सुबह 11 बजे करुणाधाम मंदिर पहुंचकर दर्शन किए।

हालांकि इससे पहले, मध्यप्रदेश में सभी धार्मिक स्थलों को 8 जून से खोल दिया गया था. लेकिन संक्रमण के चलते भोपाल में इन्हें रविवार तक बंद रखा गया था. करुणाधाम मंदिर में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सुबह करीब 11 बजे मंदिर पहुंचे. शहर में लक्ष्मीनारायण मंदिर में पहली बार सामान्य दिनों में दूसरा गेट खोला गया. यह इसलिए, ताकि लोग एक-दूसरे के संपर्क में न आए पाए . आमतौर पर विशेष पर्व या त्योहारों पर ही खोला जाता है.

बता दें की आम दिनों में खुलने वाले गेट से भक्तों को मंदिर से बाहर निकलने के लिए उपयोग किया जा रहा है. आम दिनों में मंदिर खुलने से सुबह 10 बजे तक रोजाना डेढ़ सौ से 200 भक्त पहुंचते थे, लेकिन सोमवार को यह संख्या 10 से 12 ही रही है. मंदिर में सुरक्षा गार्ड को सभी गेट पर तैनात कर दिया गया है. यह भक्तों को मंदिर में प्रवेश करने के पहले मास्क लगाए रहने और हाथ सैनिटाइज करने के निर्देश देते हैं.

कोरोना मरीज के सीधे संपर्क में आए लोग इतने फीसद मिले संक्रमित

देश के 20 संक्रमित शहरों में से बाहर हुआ ये जिला, मध्य प्रदेश में रिकवरी रेट बढ़ा

इंदौर में कोरोना के 6 नए मरीज मिले, 73 दिन बाद संक्रमितों का आंकड़ा हुआ कम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -