कोरोना मरीज के सीधे संपर्क में आए लोग इतने फीसद मिले संक्रमित

कोरोना मरीज के सीधे संपर्क में आए लोग इतने फीसद मिले संक्रमित
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी में कोरोना का कहर जारी है. दिन पर दिन मरीजों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है. हालांकि भोपाल देश के 20 संक्रमित शहरों में से बाहर हो गया है. वहीं, कोरोना मरीजों के सीधे संपर्क में आए लोगों में चार फीसदी पॉजिटिव मिल रहे हैं. 22 मार्च को भोपाल में कोरोना का पहला मरीज मिलने से लेकर 7 जून तक भोपाल में 1772 मरीज मिले थे. इनके पहले संपर्क में 30442 लोग आए थे. इनमें सभी की जांच कराई गई. जांच में 1135 लोग पॉजिटिव मिले थे. यह पहले संपर्क में आए लोगों का चार फीसद है. यह खुलासा दो दिन पहले जारी सीएमएचओ की एक रिपोर्ट में हुआ है. इस रिपोर्ट में यह भी सामने आया है कि संक्रमित व्यक्ति के सीधे संपर्क में औसतन 18 लोग आ रहे हैं.

दरअसल, इस रिपोर्ट में यह भी सामने आया है कि भोपाल में 7 जून की स्थिति में जितने लोग पॉजिटिव मिले हैं, उनमें 64 फीसदी प्रथम संपर्क वाले हैं. पहले संपर्क में आने वाले लोगों में परिवार या दफ्तर के लोग शामिल हैं. इनमें 80 फीसदी को तो कोई लक्षण भी नहीं मिले हैं. लेकिन पॉजिटिव के सीधे संपर्क में आने की वजह से जांच कराई तो पॉजिटिव निकले. इनके अलावा कुछ ऐसे हैं जिनके संक्रमण का स्रोत ही नहीं पता चल पाया है.

बता दें की रिपोर्ट में ये भी सामने आया है कि सर्दी-खांसी और बुखार के लिए अस्पतालों में बनाए गए क्लीनिक में जांच कराने के लिए आने वाले संदिग्धों में 2 फीसद पॉजिटिव मिले हैं. यह संख्या 108 है. इसी तरह श्वास नली में संक्रमण वाले मरीजों की जांच कराई गई तो इनमें 2 फीसद संक्रमित मिले हैं.

देश के 20 संक्रमित शहरों में से बाहर हुआ ये जिला, मध्य प्रदेश में रिकवरी रेट बढ़ा

इंदौर में कोरोना के 6 नए मरीज मिले, 73 दिन बाद संक्रमितों का आंकड़ा हुआ कम

कोरोना से संक्रमित मरीजों की रफ्तार नहीं ले रही रुकने का नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -