AFSPA को जल्द ही पूरे असम से हटा दिया जाएगा: अमित शाह
AFSPA को जल्द ही पूरे असम से हटा दिया जाएगा: अमित शाह
Share:

असम: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने विश्वास व्यक्त किया कि बेहतर कानून और व्यवस्था और उग्रवादी समूहों के साथ शांति समझौतों को कारण बताते हुए असम में सशस्त्र बल विशेष शक्तियां अधिनियम (AFSPA) को पूरी तरह से निरस्त कर दिया जाएगा।

असम पुलिस के सामने राष्ट्रपति का रंग पेश करने के बाद, शाह ने अपने संबोधन में कहा कि अधिकांश उग्रवादी संगठनों ने केंद्र और मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के प्रयासों के परिणामस्वरूप शांति समझौते किए हैं, और "वह दिन दूर नहीं है जब पूरा राज्य विद्रोह और हिंसा से पूरी तरह से मुक्त हो जाएगा।

"सशस्त्र बल विशेष शक्तियां अधिनियम को 23 जिलों में निरस्त कर दिया गया है, जिसमें से एक जिले को आंशिक रूप से निरस्त कर दिया गया है। उन्होंने कहा, "मुझे विश्वास है कि इसे जल्द ही पूरे राज्य से पूरी तरह से हटा दिया जाएगा।
"असम पुलिस का एक शानदार इतिहास है और उसने देश के बेहतरीन पुलिस बलों में से एक के रूप में उभरने के लिए विद्रोह, सीमा चिंताओं, हथियारों, ड्रग्स और पशुधन की तस्करी, गैंडों के अवैध शिकार और जादू-टोने जैसे सामाजिक मुद्दों से प्रभावी ढंग से निपटा है," शाह ने कहा।

इससे पहले दिन में 'अलंकरण परेड' समारोह में, शाह, जो पूर्वोत्तर राज्य की दो दिवसीय यात्रा पर हैं, ने मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा और पुलिस महानिदेशक भास्कर ज्योति महंत की उपस्थिति में असम पुलिस को राष्ट्रपति का रंग भेंट किया। ध्वज में असम का नक्शा है, 36 सितारे हैं जो राज्य के जिलों, एक सींग वाले गैंडे और असम पुलिस को अपने आदर्श वाक्य के साथ प्रतीक चिन्ह देते हैं।

खतरे में पड़ी IAS अधिकारी पूजा सिंघल, अब ED ने भेजा समन

चारधाम यात्रा को लेकर आई बड़ी खबर, अब रोके जाएंगे बिना पंजीकरण वाले यात्री

मंदसौर में उठी एक साथ 3 बहनों की अर्थी, देखकर हर किसी की आँखे हुई नम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -