चारधाम यात्रा को लेकर आई बड़ी खबर, अब रोके जाएंगे बिना पंजीकरण वाले यात्री
चारधाम यात्रा को लेकर आई बड़ी खबर, अब रोके जाएंगे बिना पंजीकरण वाले यात्री
Share:

देहरादून: चारों धाम यात्रा पर आए यात्रियों की भीड़ अधिक बढ़ने पर बड़ा कदम उठाया गया है जिसमे अब पुलिस बिना पंजीकरण वाले भक्तों को रोक भी सकती है। ऐसा वहां पर भीड़ नियंत्रण में आ रही दिक्कतों को देखते हुए फैसला लिया गया है। यह दिक्क्त अधिकतर केदारनाथ धाम में हो रही है। उपरोक्त बातें डीजीपी अशोक कुमार ने कहीं। उन्होंने यहां आने वाले भक्तों से अपील भी की कि वह पंजीकरण कराने के बाद ही दर्शनों के लिए आएं।

वही सभी धामों में पंजीकृत और अपंजीकृत दोनों भक्त पहुंच रहे हैं। चारों धामों में अभी पंजीकरण चेकिंग का इंतजाम नहीं है। सरकार ने भी ऐसे कोई निर्देश जारी नहीं किए हैं। ऐसे में पुलिस को बद्रीनाथ तथा केदारनाथ धाम में भीड़ काबू में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। DGP का कहना है कि अधिक दिक्कतें केदारनाथ धाम में हो रही है।
 
वही अगर सिर्फ पंजीकरण कराकर आने वाले भक्तों को ही आने दिया जाए तो भीड़ नियंत्रण सरल हो जाएगा। DGP ने बताया कि अगर भीड़ अत्यधिक बढ़ती है, तो पुलिस अपंजीकृत भक्तों को केदारनाथ धाम से पहले रोक भी सकती है। ऐसे निर्देश रुद्रप्रयाग पुलिस को दिए गए हैं। एक निश्चित स्थान पर बैरियर लगाकर ऐसे भक्तों को रोकने का इंतजाम किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सभी धामों के आसपास पुलिस की सारी व्यवस्था हैं। SDRF को भी यात्रा रूट पर 32 स्थानों पर तैनात किया गया है। रास्तों में पुलिस के सैनिक लोगों की सहायता कर रहे हैं। बीते दिनों कुछ लापरवाही के मामले सामने आए थे। ऐसे में पुलिस अधिकारीयों को तहकीकात के निर्देश दिए गए हैं। एक सिपाही को सस्पेंड भी कर दिया गया था।

कचरे की गाड़ी में निकला सोना, जानिए पूरा मामला

प्रधानमंत्री मोदी ने नए कोरियाई राष्ट्रपति यून सुक येओल को दी बधाई

भारत के 'मुस्लिमों' पर कितना अत्याचार ? केरल हाई कोर्ट की टिप्पणी पढ़कर खुल जाएंगी आखें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -