तालिबान से जमकर बदला लेगा अमेरिका, हवाई हमले में 200 से ज्यादा आतंकी को किया ढेर
तालिबान से जमकर बदला लेगा अमेरिका, हवाई हमले में 200 से ज्यादा आतंकी को किया ढेर
Share:

दुनियाभर से आए दिन कई तरह के मामले सामने आ रहे है इस बीच बीच भले ही अफगानिस्तान से अमेरिकी जवानों की वापसी हो गई हो मगर अमेरिका किसी भी हालात में तालिबानियों को छोड़ने के मूड में नहीं नजर आ रहा है तथा निरंतर अफगान सेना की सहायता कर रहा है। अमेरिका के बी-52 बमवर्षक विमानों ने अफगानिस्तान के जवज्जान प्रांत की राजधानी शेबरगन में आतंकवादी संगठन तालिबान के स्थानों पर हवाई हमले किए हैं, जिनमें 200 से ज्यादा दहशतगर्द मारे गए।

वही अफगानिस्तानी रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता फवाद अमान ने शनिवार देर रात ट्वीट कर कहा कि अमेरिकी बमवर्षक विमानों ने आज शाम जवज्जान प्रांत की राजधानी शेबरगन में तालिबानी स्थानों पर हवाई हमले किए, जिनमें 200 से ज्यादा दहशतगर्द मारे गए। हवाई हमले में बड़ी मात्रा में दहशतगर्दों के हथियार, गोला-बारूद तथा 100 से ज्यादा वाहन समाप्त हो गए।

उन्होंने बताया कि अमेरिकी विमानों को निमरूज, जवज्जान, कंधार, हेरात, लश्करगाह तथा हेलमंद प्रांतों पर तालिबान की पकड़ कमजोर करने के लिए भेजा गया है। गौरतलब है कि तालिबान ने शनिवार को ऐलान किया कि उसने दक्षिण-पश्चिमी प्रांत निमरूज तथा उत्तरी प्रांत जवज्जान पर कब्जा कर लिया है। निमरूज की राजधानी जरंज साल 2016 के वर्ष पहला ऐसा प्रांतीय केंद्र बन गई है, जिस पर तालिबान ने कब्जा किया है।

सऊदी अरब नौ अगस्त से विदेश तीर्थयात्रियों के लिए उमराह तीर्थयात्रा करेगा शुरू

अमेरिका ने समलैंगिक जोड़ों की जीत पर किया ये खास काम

ऑफ-ड्यूटी सिएटल पुलिस अधिकारियों ने हमले को लेकर की गोलीबारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -