तालिबानी कहर के बीच अफगानी सेना को बड़ी सफलता, 109 आतंकियों को उतारा मौत के घाट
तालिबानी कहर के बीच अफगानी सेना को बड़ी सफलता, 109 आतंकियों को उतारा मौत के घाट
Share:

काबुल: अफगानिस्तान में तालिबान आतंकियों का कहर जारी है, तालिबानियों का दावा है कि उन्होंने अफगानिस्तान के तक़रीबन 85 फीसदी हिस्से पर कब्जा कर लिया है। बता दें कि अफगानिस्तान भीषण गृहयुद्ध की स्थिति का सामना कर रहा है। ऐसे में अफगानिस्तान के सुरक्षाबलों के एक बड़ी सफलता मिली है। अफगानिस्तान आर्मी और तालिबान आतंकवादियों के बीच संघर्ष का बेहद खतरनाक दौर चल रहा है।

अफगानिस्तान के दो प्रांतों में भीषण जंग और संघर्ष के दौरान कम से कम 109 तालिबान आतंकी ढेर हो गए हैं और 25 अन्य घायल हो गए। सेना की 205वीं अटल कोर्प्स ने एक बयान में बताया है कि, कंधार प्रांत में, अफगान वायु सेना (AAF) द्वारा समर्थित अफगान राष्ट्रीय रक्षा और सुरक्षा बलों (ANDSF) द्वारा कंधार शहर के पुलिस डिस्ट्रिक्ट 7 और पड़ोसी उपनगरीय डांड शहर में एक आर्मी ऑपरेशन के दौरान 70 तालिबान आतंकी मारे गए और आठ अन्य जख्मी हो गए। 

बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को तालिबान ने ANDSF के ठिकानों पर हमला किया और कंधार शहर में घुसपैठ करने का प्रयास किया, जिसके बाद दिन भर भारी लड़ाई हुई। सेना की 215वीं माईवंड कोर के मुताबिक, हेलमंद प्रांत में, एएएफ द्वारा समर्थित ANDSF ने प्रांतीय राजधानी लश्कर गाह के बाहरी इलाके काला-ए-बुलन में एक आतंकवादी समूह को टारगेट किया, जिसमें 39 तालिबान आतंकवादी मारे गए और 17 जख्मी हो गए। अमेरिका और नाटो सैनिक देश छोड़ रहे हैं, दूसरी ओर देश में हिंसा बढ़ रही है।

इटली में डेल्टा प्लस वेरिएंट से मचा हाहाकार, इतने केस आए सामने

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने जॉर्जिया में प्रवासी भारतीयों से की मुलाकात

पाकिस्तान के अधिकारियों ने बिना टीकाकरण वाले लोगों के लिए हवाई यात्रा की रद्द

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -