इटली में डेल्टा प्लस वेरिएंट से मचा हाहाकार, इतने केस आए सामने
इटली में डेल्टा प्लस वेरिएंट से मचा हाहाकार, इतने केस आए सामने
Share:

रोम: डेल्टा कोविड -19 संस्करण इटली में अपने प्रसार में गति पकड़ रहा है। आईएसएस के अध्यक्ष सिल्वियो ब्रुसाफेरो ने शुक्रवार को कहा कि इस सप्ताह संक्रमण बढ़कर 11 मामले प्रति 100,000 निवासियों पर पहुंच गया, जो एक सप्ताह पहले प्रति 100,000 निवासियों पर नौ मामले थे।

ब्रुसाफेरो ने कहा कि इटली के 21 क्षेत्रों और स्वायत्त प्रांतों में से 11 में पिछले सात दिनों में मामलों में वृद्धि देखी गई। उन्होंने कहा कि मामलों की संख्या "चिंता का लेकिन उचित" बनी हुई है। उन्होंने कहा- डेल्टा संस्करण के प्रसार का सामना करने के लिए देश जो सबसे अच्छा काम कर सकता है, वह है अपने टीकाकरण कार्यक्रम को जारी रखना। देश के राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान (आईएसएस) के अनुसार, मामलों की संख्या में वृद्धि हुई है, हालांकि अधिकारियों ने सरकारी नीति में त्वरित बदलाव से इनकार किया है। रिपोर्टों के अनुसार डेल्टा संस्करण को अधिक पारगम्य माना जाता है और यह कई यूरोपीय देशों में संक्रमण दर में वृद्धि के लिए जिम्मेदार है।

आठ क्षेत्रों और स्वायत्त प्रांतों को "कम जोखिम" पर अन्य सभी के साथ "मध्यम जोखिम" के रूप में वर्गीकृत किया गया है। जैसे, पूरे देश को "सफेद" क्षेत्र के रूप में वर्गीकृत किया गया, इटली की चार रंग-कोडित श्रेणियों में सबसे कम प्रतिबंधात्मक। इटली ने अपने 22.7 मिलियन लोगों को पूरी तरह से टीका लगाया है, जो देश की 12 वर्ष से अधिक की आबादी के 42 प्रतिशत के बराबर है। इटली में अब तक 4,268,491 कोरोनावायरस के मामले और 127,756 मौतें दर्ज की गई हैं।

मिमी के बाद कृति सेनन ने किया ‘भेड़िया’ की रिलीज डेट का ऐलान, वरुण धवन के साथ मचाएगी धूम

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने जॉर्जिया में प्रवासी भारतीयों से की मुलाकात

पीएम मोदी ने फाम मिन्ह चीन्ह को दी वियतनाम का PM बनने की बधाई, इस बात के लिए कहा धन्यवाद्

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -