विदेश मंत्री एस जयशंकर ने जॉर्जिया में प्रवासी भारतीयों से की मुलाकात
विदेश मंत्री एस जयशंकर ने जॉर्जिया में प्रवासी भारतीयों से की मुलाकात
Share:

विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर ने जॉर्जिया के उप प्रधान मंत्री और विदेश मंत्री एच.ई. के निमंत्रण पर शनिवार (10 जुलाई) को जॉर्जिया की आधिकारिक यात्रा की। श्री डेविड ज़लकालियानी। यह किसी भारतीय विदेश मंत्री की स्वतंत्र जॉर्जिया की पहली यात्रा होगी। जॉर्जिया की अपनी दो दिवसीय यात्रा में, उन्होंने देश के त्स्नोरी, खाकेती के भारतीय समुदाय के प्रतिनिधियों से मुलाकात की।

शुक्रवार को विदेश मंत्री अपने जॉर्जियाई समकक्ष डेविड ज़लकालियानी के निमंत्रण पर दो दिवसीय यात्रा पर देश पहुंचे। विदेश मंत्री ने एक ट्वीट किया: "जैसा कि मैं दिन की शुरुआत करता हूं, सोनोरी, खाकेती के भारतीय समुदाय के प्रतिनिधियों से मिलकर अच्छा लगा। कृषि क्षेत्र में उनकी कड़ी मेहनत ने एक अच्छा नाम कमाया है, उद्यमी भारतीय हमारा वैश्विक पुल है।"

शुक्रवार को, श्री एस जयशंकर ने अपने जॉर्जियाई समकक्ष को, केतेवन शहीद का एक पवित्र अवशेष, काखेती क्षेत्र की 17वीं शताब्दी की रानी, ​​जॉर्जियाई रूढ़िवादी चर्च द्वारा एक संत के रूप में सम्मानित किया, जो भारत में पाया गया था। एक अलंकृत लकड़ी के बक्से के अंदर रखे अवशेष को सौंपने के बाद एक धार्मिक समारोह आयोजित किया गया था जिसमें जॉर्जियाई रूढ़िवादी चर्च के आध्यात्मिक नेता पैट्रिआर्क इलिया द्वितीय और जॉर्जिया के प्रधान मंत्री इरकली गैरीबाशविली ने भाग लिया था।

जयशंकर ने पहले एक ट्वीट में कहा, "एफएम डेविड ज़लकालियानी द्वारा त्बिलिसी में गर्मजोशी से स्वागत किया गया। सेंट क्वीन केतेवन के पवित्र अवशेषों को जॉर्जिया के लोगों को सौंपने का सौभाग्य मिला। एक भावनात्मक क्षण।" ज़लकालियानी ने कहा कि जयशंकर की यात्रा संबंधों को मजबूत करने और दोनों देशों के संबंधों को पूरी तरह से नए स्तर पर ले जाने में बहुत बड़ी भूमिका निभाएगी।

पीएम मोदी ने फाम मिन्ह चीन्ह को दी वियतनाम का PM बनने की बधाई, इस बात के लिए कहा धन्यवाद् 

633 विकेट लेने वाले इस भारतीय गेंदबाज़ ने क्रिकेट को कहा अलविदा, कभी थे धोनी की टीम का हिस्सा 

रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, अगस्त से फिर शुरू होगी तेजस एक्सप्रेस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -