अफ़ग़ान सेना ने गलती से कर दी, 9 निर्दोषों की हत्या
अफ़ग़ान सेना ने गलती से कर दी, 9 निर्दोषों की हत्या
Share:

काबुल: अफगानी सुरक्षाबलों से सोमवार को एक बड़ी चूक हो गई, आतंकियों और चरमपंथियों की ग़लतफ़हमी में अफगानी सुरक्षाबलों ने अपने ही देश के 9 निर्दोष नागरिकों को मौत के घाट उतार दिया. अधिकारीयों ने खुद इस बात की पुष्टि करते हुए कहा है कि अफ़ग़ान सेना द्वारा मारे गए लोगों में से अधिकतर आम नागरिक हैं, अफ़ग़ान सैन्य अधिकारी ने भी इस घटना पर खेद व्यक्त किया है.

दरअसल, सुरक्षाबलों को आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसके आधार पर सुरक्षाबल पूर्वी नंगरहार में एक घर की तलाशी लेने पहुंचे थे, लेकिन उस घर से गोलियां चल रही थी, जवाब में सेना ने भी गोलियां चलाई,  मुठभेड़ ख़त्म होने के बाद जब सेना के जवान घर के अंदर पहुंचे तो अधिकतर नागरिक मरे हुए थे. वहीं 8 नागरिक घायल भी हुए थे, जिन्हे सुरक्षाबलों ने अस्पताल पहुँचाया.

प्रांतीय गवर्नर हयातुल्लाह हयात ने बताया कि चापहार जिले में सोमवार रात छापेमारी की गई थी. उन्होंने मरने वालों में एक पुलिस कमांडर के शामिल होने की पुष्टि भी की है. नंगरहार में अस्पताल के प्रवक्ता इनामुल्लाह मियाखैल ने छापे के बाद नौ शवों को अस्पताल लाने की पुष्टि की है. फ़िलहाल स्थानीय पुलिस पुरे मामले की जांच कर रही है, लेकिन प्रथम दृष्टया यही बताया जा रहा है कि मारे गए लोग अफ़ग़ानिस्तान के ही आम नागरिक थे. 

इन दो होटलों में हो सकती है, किम-ट्रम्प की बैठक

पैराग्वे में बदलेगा इतिहास, पुचेता बनेंगी पहली महिला राष्ट्रपति

पेरिस में इस शख्स ने लटकते हुए बच्चे को बचाया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -