मिलावटखोरों की अब खेर नहीं, स्टेशन पर होगी जांच
मिलावटखोरों की अब खेर नहीं, स्टेशन पर होगी जांच
Share:

रतलाम/ब्यूरो।  त्योहारों के चलते स्थानीय प्रशासन के साथ-साथ इस बार रेलवे ने भी मिलावटखोरों से निपटने के लिए कमर कस ली है। रेल सुरक्षा अमले ने इसके लिए निगरानी बढ़ा दी है। अब स्टेशनों पर मावे की विशेष जांच कराई जाएगी। गुणवत्ता संदिग्ध पाई जाने पर परिवहन की अनुमति नहीं होगी। मावे के सैंपल लिए जाएंगे। 

स्टेशन परिसर में मावा पैक करके लाया जाता है और बुकिंग कराने के बाद उसे ट्रेन में चढ़ाकर भेज दिया जाता है। बीच में कोई जांच भी नहीं करते हैं। इस तरह मावा एक से दूसरे शहर के अंदर बिना जांचे - परखे आसानी से पहुंच जाता है। भोपाल रेल मंडल के अधिकारियों का कहना है कि अब बुकिंग स्टेशन पर मावा की बुकिंग के साथ ही स्थानीय प्रशासन को सूचना दी जाएगी। उसकी जांच कराएंगे। तभी परिवहन की अनुमति देंगे।

जांच के बाद कार्रवाई भी की जाएगी। यह कदम भोपाल रेल मंडल के अधिकारियों ने उठाया है। इसके लिए सभी रेलवे स्टेशन व आसपास के रेल मंडल के अधिकारियों से बातचीत कर ली है। अलग-अलग जिलों के स्थानीय प्रशासन से भी रेलवे संपर्क किया जा रहा है। मिलावटी मावे से बनाई जाने वाली मिठाई के उपयोग से स्वास्थ्य पर विपरीत असर पड़ता है। इसे रोकने के लिए रेलवे यह कदम उठा रहा है

अजब-गजब इस जिले में हैंडपंप से निकल रही शराब, लोग भी हुए हैरान

जानिए क्या है गठिया...और क्या है इस दिन का महत्त्व

भगवान हनुमान को रेलवे ने भेजा नोटिस, हैरान कर देने वाला है मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -